शाहिद अफरीदी ने भारत-पाक के बीच मैच नहीं होने के लिए पीएम मोदी को बताया जिम्मेदार, कहा- जब तक सत्ता में हैं मोदी, नहीं सुधरेंगे संबंध

शाहिद अफरीदी ने भारत-पाकिस्तान के खराब रिश्ते के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जिम्मेदार ठहराया है।

By सुमित राय | Published: February 25, 2020 6:41 PM

Open in App
ठळक मुद्देभारत और पाकिस्तान की टीमें लंबे समय के एक-दूसरे के खिलाफ द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेलती हैं।अफरीदी ने कहा कि भारत और पाकिस्तान के संबंध सिर्फ एक इंसान के कारण खराब हुए हैं।

भारत और पाकिस्तान की टीमें लंबे समय के एक-दूसरे के खिलाफ द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेलती हैं। पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी ने भारत-पाकिस्तान के खराब रिश्ते के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जिम्मेदार ठहराया है।

क्रिकेट पाकिस्तान को दिए गए इंटरव्यू में अफरीदी भारत-पाकिस्तान के रिश्ते पर कहा, 'जब तक मोदी सत्ता में हैं, मुझे नहीं लगता कि भारत से कोई प्रतिक्रिया मिलेगी। हम सभी, यहां तक की भारतीय भी जानते हैं कि मोदी क्या सोचते हैं। उनकी सोच नकारात्मक है।'

अफरीदी ने कहा, 'भारत और पाकिस्तान के संबंध सिर्फ एक इंसान के कारण खराब हुए हैं। यह हम नहीं चाहते थे। सीमा के दोनों तरफ से लोग एक दूसरे के देश घूमना चाहते हैं। मैं नहीं जानता कि मोदी क्या करना चाहते हैं और उनका एजेंडा हकीकत में क्या है।'

बता दें कि भारत ने साल 2006 में राहुल द्रविड़ की कप्तानी में पाकिस्तान का दौरा किया था, जबकि पाकिस्तान की टीम आखिरी बार 3 मैचों की वनडे सीरीज से लिए 2013 में भारत आई थी। इसके बाद से ही दोनों टीमों के बीच द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेली गई हैं, हालांकि दोनों टीमें आईसीसी टूर्नामेंट में एक दूसरे के खिलाफ खेलती हैं। आखिरी बार भारत और पाकिस्तान का सामना 16 जून 2019 को वर्ल्ड कप में हुआ था।

इससे पहले पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने पाकिस्तान और भारत को एक-दूसरे के खिलाफ क्रिकेट नहीं खेलने पर निशाना साधा था। शोएब ने भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट संबंधों और व्यापार को लेकर कहा कि हम टमाटर प्याज खा सकते हैं तो क्रिकेट क्यों नहीं खेल सकते।

शोएब ने कहा था, 'आपने देखा होगा, कबड्डी का मैच हुआ पाकिस्तान और भारत के बीच, इसके बाद मेरे दिमाग में बहुत सारी चीजें चल रही हैं। हम एक-दूसरे का आलू-प्याज खा सकते हैं, व्यापार कर सकते हैं, कबड्डी खेल सकते हैं, डेविस कप खेल सकते हैं तो क्रिकेट क्यों नहीं खेल सकते हैं?

टॅग्स :शाहिद अफरीदीनरेंद्र मोदीभारत vs पाकिस्तानइनडो पाकभारतीय क्रिकेट टीमपाकिस्तान क्रिकेट टीमपाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या