RCB IPL 2023: आईपीएल के शुरुआती मैच नहीं खेलेंगे पाटीदार और हेजलवुड, कप्तान फॉफ के सामने कई चुनौती

RCB IPL 2023: आस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड की टूर्नामेंट में भागीदारी को लेकर भी ‘गंभीर संदेह’ बना हुआ है क्योंकि वह ‘एचिलस टेंडनाइटिस’ से उबर रहे हैं।

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: March 28, 2023 03:04 PM2023-03-28T15:04:13+5:302023-03-28T15:05:13+5:30

RCB IPL 2023 Rajat Patidar and Josh Hazlewood will not play opening matches many challenges captain Faf du Plessis | RCB IPL 2023: आईपीएल के शुरुआती मैच नहीं खेलेंगे पाटीदार और हेजलवुड, कप्तान फॉफ के सामने कई चुनौती

टीम में शामिल होने के लिये एनसीए से हरी झंडी की जरूरत होगी। (file photo)

googleNewsNext
Highlights32 वर्षीय हेजलवुड को पिछले साल 7.75 करोड़ रुपये में लिया गया था।खिलाड़ियों में शामिल रहे पाटीदार को शिविर जुड़ने से पहले चोट लग गयी थी।टीम में शामिल होने के लिये एनसीए से हरी झंडी की जरूरत होगी।

RCB IPL 2023: रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) के शीर्ष क्रम बल्लेबाज रजत पाटीदार का एड़ी की चोट के कारण आगामी इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) चरण के शुरूआत (पहले हाफ) में खेलना संदिग्ध है। ईएसपीएनक्रिकइंफो की रिपोर्ट के अनुसार 29 वर्षीय पाटीदार इस समय बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में ‘रिहैबिलिटेशन’ की प्रक्रिया से गुजर रहे हैं।

वहीं आस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड की टूर्नामेंट में भागीदारी को लेकर भी ‘गंभीर संदेह’ बना हुआ है क्योंकि वह ‘एचिलस टेंडनाइटिस’ से उबर रहे हैं। इससे फॉफ डु प्लेसिस की अगुआई वाली टीम की आगामी चरण शुरू होने से पहले चिंतायें बढ़ गयी हैं। 32 वर्षीय हेजलवुड को पिछले साल 7.75 करोड़ रुपये में लिया गया था।

जहां तक पाटीदार का संबंध है तो रिपोर्ट के अनुसार उन्हें ‘अगले तीन हफ्ते तक आराम की सलाह दी गयी है जिसके बाद उनका एमआरआई स्कैन ही आईपीएल के ‘दूसरे हाफ’ में उनकी भागीदारी तय करेगा। ’’ पिछले सत्र में आरसीबी के लिये शानदार प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों में शामिल रहे पाटीदार को शिविर जुड़ने से पहले चोट लग गयी थी।

उन्हें टीम में शामिल होने के लिये एनसीए से हरी झंडी की जरूरत होगी। पाटीदार को पिछले साल नीलामी में नहीं चुना गया था लेकिन वह सत्र के बीच में विकेटकीपर लवनीत सिसोदिया के चोटिल होने के कारण उनकी जगह टीम में आये थे।

इसके बाद पाटीदार ने एलिमिनेटर में टूर्नामेंट के इतिहास में किसी भारतीय खिलाड़ी द्वारा सबसे तेज शतक जड़ा था। वह आरसीबी के लिये डुप्लेसिस और विराट कोहली के बाद तीसरे सर्वाधिक रन जुटाने वाले खिलाड़ी भी रहे थे।

Open in app