कोहली कोई मशीन नहीं कि उनमें हम रॉकेट फ्यूल भर दें: रवि शास्त्री

बीसीसीआई ने यह जानकारी दी थी कि कोहली गर्दन नें चोट के कारण काउंटी क्रिकेट खेलने इंग्लैंड नहीं जा सकेंगे।

By विनीत कुमार | Published: May 25, 2018 03:56 PM2018-05-25T15:56:44+5:302018-05-25T16:05:11+5:30

ravi shastri says virat kohli is not a machine and its not case of putting rocket fuel | कोहली कोई मशीन नहीं कि उनमें हम रॉकेट फ्यूल भर दें: रवि शास्त्री

रवि शास्त्री और विराट कोहली

googleNewsNext

नई दिल्ली, 25 मई: टीम इंडिया के कोच रवि शास्त्री ने विराट कोहली के चोट के कारण काउंटी क्रिकेट से हटने पर कहा है कि भारतीय कप्तान कोई मशीन नहीं हैं बल्कि एक इंसान हैं और ऐसा नहीं है कि रॉकेट फ्यूल भर देने से वह खेलने के लिए फिर तैयार हो जाएंगे। कोहली को अगले महीने से काउंटी क्रिकेट में सरे के लिए खेलना था हालांकि, अब चोट के कारण वह इसमें हिस्सा नहीं ले सकेंगे। कोहली के काउंटी क्रिकेट खेलने को भारतीय टीम के आगामी इंग्लैंड दौरे से जोड़कर भी देखा जा रहा था।

टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार शास्त्री ने अखबार 'मिरर' से कहा, 'उन्हें काउंटी छोड़ना पड़ रहा है क्योंकि वह चोटिल हैं। वह कोई मशीन नहीं बल्कि इंसाल हैं। यह ऐसा मामला नहीं है कि उनमें रॉकेट फ्यूल भर दें और वह तैयार हो जाएं।'

बता दें कि एक दिन पहले ही बीसीसीआई ने यह जानकारी दी थी कि कोहली गर्दन नें चोट के कारण काउंटी क्रिकेट खेलने इंग्लैंड नहीं जा सकेंगे। इसके बाद सरे ने भी कोहली और बीसीसीआई के फैसले का सम्मान करने की बात कहते हुए निराशा जताई थी। सरे के डायरेक्सर एलेक स्टुअर्ट ने एक बयान जारी कर कहा, 'यह काफी निराशाजनक है कि विराट जून में सरे के लिए नहीं खेल सकेंगे। हम जानते हैं कि चोटें लगती हैं और हमें बीसीसीआई की मेडिकल टीम के फैसले का सम्मान करना होगा।'

कोहली के नहीं खेलने से दर्शकों में निराशा

कोहली के नहीं खेलने के फैसले के बाद सरे क्रिकेट क्लब के होम पेज पर ऐसी प्रतिक्रियाएं भी आई, 'उन लोगों को रिफंड मिलेगा जिन्होंने उन्हें (कोहली) देखने के लिए टिकट खरीदी थी?' (और पढ़ें- इंग्लैंड के खिलाफ लॉर्ड्स टेस्ट में पाकिस्तानी खिलाड़ियों ने पहना स्मार्टवॉच, ICC ने लगाई रोक)

इस कमेंट से अंदाजा लगाया जा सकता है कि बहुत से दर्शक कोहली के इंग्लैंड नहीं जा सकने के कारण निराश हैं। कोहली को जून में सरे के लिए 6 मैच खेलने थे। इसमें तीन मैच काउंटी चैम्पियनशिप के थे। हालांकि, अब कोहली के चोटिल होने की खबरों से काफी असमंसज की स्थिति बन गई है।

गौरतलब है कि बीसीसीआई ने अपने बयान में बताया था कि 17 मई को आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मैच के दौरान कोहली को नेक इंजरी आई थी। कोहली ने इसके बाद भी एक मैच 19 मई को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ खेला जो रॉयल चैलेंजर्स का इस सीजन का आखिरी मैच था।

15 जून को फिर होगा कोहली का टेस्ट

कोहली 15 जून से बेंगलुरु में नेशनल क्रिकेट अकेडमी में अपने ट्रेनिंग की फिर से शुरुआत करेंगे। इस दौरान उनके चोट की समीक्षा भी होगी। बीसीसीआई ने अपने बयान में कहा है कि उसकी मेडिकल टीम कोहली के टीम इंडिया के आगामी आयरलैंड और इंग्लैंड दौरे से पहले ठीक हो जाने को लेकर आश्वस्त है। (और पढ़ें- बैन झेल रहे स्टीव स्मिथ मैदान में वापसी को तैयार, इस टी20 टूर्नामेंट में दिखाएंगे कमाल)

Open in app