सौरव गांगुली के BCCI अध्यक्ष बनने पर कोच रवि शास्त्री ने दिया बड़ा बयान

सौरव गांगुली ने हाल ही में 23 अक्टूबर को अधिकारिक तौर पर बीसीसीआई का कार्यभार संभाला है।

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: October 26, 2019 11:52 AM

Open in App

भारत के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली को बीसीसीआई का 39वां अध्यक्ष नियुक्त किया गया है। इसे लेकर टीम इंडिया के हेड कोच रवि शास्त्री ने अपना पहला बयान दिया है।

शास्त्री ने एक वेबसाइट को दिए इंटरव्यू में कहा, "सौरव गांगुली को तहे दिल से हार्दिक शुभकामनाएं। उनके अध्यक्ष होने का मतलब है कि भारतीय क्रिकेट सही दिशा में हैं। वह हमेशा से एक अच्छे नेता रहे हैं।"

उन्होंने आगे कहा, "जब उनके जैसा कोई व्यक्ति भारतीय क्रिकेट में प्रसाशन में चार से पांच साल पहेल ही अपने कदम रख चुका हो और अब वो अध्यक्ष के तौर पर नामांकित हुआ हो। यह भारतीय क्रिकेट के लिहाज से बहुत बड़ी जीत है। हालांकि बोर्ड के लिए काफी कठिन समय है और उन्हें बहुत अधिक काम करना पड़ेगा। मेरी दुआएं उनके साथ हैं।"

धोनी के भविष्य पर क्या बोले गांगुली: धोनी ने विश्व कप सेमीफाइनल में भारत के बाहर होने के बाद से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से दूरी बना रखी है जिससे उनके भविष्य को लेकर अटकलें लगाई जा रही हैं। गांगुली ने बोर्ड अध्यक्ष बनने के बाद कहा, ‘‘यह उन पर निर्भर करता है। जब मैं बाहर हुआ तो पूरी दुनिया ने कहा कि मैं कभी वापसी नहीं कर सकूंगा लेकिन मुझे खुद पर भरोसा था। मैंने वापसी की और चार साल तक खेला।’’

उन्होंने कहा ,‘‘चैम्पियंस इतनी जल्दी खत्म नहीं होते। मुझे नहीं पता कि उनके जेहन में क्या है और वह अपने करियर के बारे में क्या सोच रहे हैं। वह महान खिलाड़ियों में से एक हैं और भारत को गर्व है कि एम एस धोनी जैसा खिलाड़ी हमारे पास है। आप उनकी उपलब्धियों को देखें तो यही कहेंगे ‘वाह धोनी वाह।’’

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या