WTC फाइनल के लिए रवि शास्त्री ने चुनी सर्वश्रेष्ठ प्लेइंग 11, जानिए कौन-कौन है शामिल

रवि शास्त्री ने दोनों टीमों के खिलाड़ियों को मिलाकर एक सर्वश्रेष्ठ प्लेइंग 11 चुनी है। उन्होंने कप्तान के रूप में रोहित शर्मा को चुना है। दिग्गज भारतीय स्पिनर रविचंद्रन अश्विन और पिछले कुछ समय से प्रचंड फार्म में चल रहे शुभमन गिल और अक्षर पटेल जैसे खिलाड़ियों को रवि शास्त्री की सर्वश्रेष्ठ प्लेइंग 11 में जगह नहीं मिली है।

By शिवेन्द्र कुमार राय | Published: May 23, 2023 03:38 PM2023-05-23T15:38:43+5:302023-05-23T15:40:59+5:30

Ravi Shastri picks best playing 11 for WTC final, know who is included | WTC फाइनल के लिए रवि शास्त्री ने चुनी सर्वश्रेष्ठ प्लेइंग 11, जानिए कौन-कौन है शामिल

अब पूर्व कोच रवि शास्त्री

googleNewsNext
HighlightsWTC फाइनल ओवल में खेला जाएगाफाइनल मैच 7 जून से शुरू होगा और 11 जून तक चलेगारवि शास्त्री ने दोनों टीमों के खिलाड़ियों को मिलाकर एक सर्वश्रेष्ठ प्लेइंग 11 चुनी

WTC Final 2023: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला जाने वाला विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मैच इंग्लैंड के लंदन में स्थित केनिंग्टन ओवल में खेला जाएगा। आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मैच 7 जून से शुरू होगा और 11 जून तक चलेगा। इस मुकाबले पर पूरी दुनिया की नजर है। बीसीसीआई ने डब्‍ल्‍यूटीसी 2023 फाइनल के लिए 15 सदस्‍यीय भारतीय टीम की घोषणा कर दी है। 

अब पूर्व कोच रवि शास्त्री ने दोनों टीमों के खिलाड़ियों को मिलाकर एक सर्वश्रेष्ठ प्लेइंग 11 चुनी है। आईसीसी रिव्यू के नए एपिसोड में बात करते हुए रवि शास्त्री ने कहा कि उन्होंने कप्तान के रूप में रोहित शर्मा को चुना है। रोहित शर्मा के सलामी साझेदार के रूप में शास्त्री ने उस्मान ख्वाजा और शुभमन गिल के बीच ख्वाजा को चुना। तीसरे नंबर के लिए उनकी पसंद मार्नस लाबुशेन और नंबर चार के लिए विराट कोहली हैं। 

रवि शास्त्री ने सर्वश्रेष्ठ प्लेइंग 11 में नंबर पांच के लिए स्टीव स्मिथ और नंबर 6 के लिए रोहित शर्मा को चुना है। ऑस्ट्रेलिया कीपर एलेक्स केरी ने विकेटकीपर के रूप में जगह मिली है। पैट कमिंस, मिशेल स्टार्क, नाथन लियोन, और मोहम्मद शमी को शास्त्री ने गेंदबाज के रूप में चुना है। दिग्गज भारतीय स्पिनर रविचंद्रन अश्विन और पिछले कुछ समय से प्रचंड फार्म में चल रहे शुभमन गिल और अक्षर पटेल जैसे खिलाड़ियों को रवि शास्त्री की सर्वश्रेष्ठ प्लेइंग 11 में जगह नहीं मिली है। 

ऐसी है शास्त्री की  सर्वश्रेष्ठ प्लेइंग 11

रोहित शर्मा (कप्तान), उस्मान ख्वाजा, मार्नस लाबुशेन, विराट कोहली, स्टीव स्मिथ, रवींद्र जडेजा, एलेक्स केरी (विकेटकीपर), पैट कमिंस, मिशेल स्टार्क, नाथन लियोन, मोहम्मद शमी। 

बता दें कि विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मैच के लिए भारतीय टीम भी गंभीर है और जिन खिलाड़ियों को आईपीएल से छुट्टी मिल गई है वो इंग्लैंड समय से पहले पहुंच गए हैं। स्टार बल्लेबाज विराट कोहली उन भारतीय खिलाड़ियों में शामिल हैं जो ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ लंदन में होने वाले विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) फाइनल के लिए मंगलवार को तड़के इंग्लैंड रवाना हो गए।  मोहम्मद सिराज भी उसी उड़ान से लंदन पहुंचे। इंग्लैंड रवाना होने वाले पहले बैच में स्पिनर रविचंद्रन अश्विन और अक्षर पटेल तथा ऑलराउंडर शार्दुल ठाकुर के अलावा राहुल द्रविड़ की अगुवाई वाला सहयोगी स्टाफ भी शामिल है।

WTC फाइनल के लिए भारतीय टीम

रोहित शर्मा (कप्‍तान), शुभमन गिल, चेतेश्‍वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्‍य रहाणे, केएल राहुल, केएस भरत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, मोहम्‍मद शमी, मोहम्‍मद सिराज, उमेश यादव और जयदेव उनादकट।

Open in app