राशिद खान ने 4 गेंदों में 4 विकेट लेने का किया कारनामा, बने टी20 में ऐसा करने वाले दुनिया के पहले गेंदबाज

राशिद खान अंतर्राष्ट्रीट क्रिकेट इतिहास में 4 गेंदों में 4 विकेट लेने वाले दुनिया के दूसरे गेंदबाज बने हैं।

By सुमित राय | Published: February 25, 2019 10:56 AM

Open in App
ठळक मुद्देराशिद खान ने टी20 में 4 गेंदों में 4 विकेट लेने वाले दुनिया के पहले गेंदबाज बन गए है।राशिद टी-20 में हैट्रिक और पांच विकेट लेने वाले पहले स्पिनर बन गए हैं।राशिद खान ने 4 ओवर में 27 रन देकर सर्वाधिक पांच विकेट लिए।

आयरलैंड के खिलाफ देहरादून के राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए तीसरे टी-20 मैच में राशिद खान ने टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में 4 गेंदों में 4 विकेट लेने वाले दुनिया के पहले गेंदबाज बन गए है। उन्होंने दूसरे ओवर की अंतिम गेंद पर और तीसरे ओवर की पहली तीन गेंद पर विकेट लिए। इस तरह से वे टी20 में लगातार चार गेंद पर चार विकेट लेने वाले दुनिया के पहले गेंदबाज बन गए।

राशिद खान अंतर्राष्ट्रीट क्रिकेट इतिहास में 4 गेंदों में 4 विकेट लेने वाले दुनिया के दूसरे गेंदबाज बने हैं। इससे पहले श्रीलंका के लसिथ मलिंगा ने साल 2007 के आईसीसी वर्ल्ड कप में 4 गेंदों में 4 विकेट अपने नाम किया।

आयरलैंड के खिलाफ तीसरे टी20 मैच में राशिद खान ने 4 ओवर में 27 रन देकर सर्वाधिक पांच विकेट लिए। इसी के साथ राशिद टी20 क्रिकेट में हैट्रिक और पांच विकेट लेने वाले पहले स्पिनर बन गए हैं।

राशिद खान टी20 इंटरनेशनल में हैट-ट्रिक लेने वाले अफगानिस्तान के पहले गेंदबाज दुनिया के 7वें गेंदबाज हैं। उनसे पहले ब्रेट ली, जैकब ओरम, टिम साउथी, तिसारा परेरा, लसिथ मलिंगा और फहीम अशरफ हैट-ट्रिक ले चुके हैं।

मोहम्मद नबी (81) की धमाकेदार पारी के बाद राशिद खान (27/5) की घातक गेंदबाजी के दम पर अफगानिस्तान ने देहरादून के राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए तीसरे टी-20 मैच में आयरलैंड को 32 रनों से हरा दिया। इस जीत के साथ ही अफगानिस्तान ने आयरलैंड के खिलाफ तीन मैचों की टीम टी-20 सीरीज में 3-0 से क्लीन स्वीप कर दिया।

टॅग्स :राशिद खानलसिथ मलिंगाक्रिकेट रिकॉर्ड

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या