सूर्यकुमार यादव को मिली इस टीम की कप्तानी, सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में किया था शानदार प्रदर्शन

सूर्यकुमार यादव ने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में खेले 11 मैचों में 56 की औसत और 168.96 की स्ट्राइक रेट से 392 रन बनाए थे।

By सुमित राय | Published: December 03, 2019 11:04 AM

Open in App
ठळक मुद्देसूर्यकुमार यादव को सोमवार को मुंबई रणजी टीम का कप्तान नियुक्त किया गया।हाल में समाप्त हुई सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में सूर्यकुमार ने शानदार प्रदर्शन किया था।

बेहतरीन फॉर्म में चल रहे बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव को मुंबई रणजी टीम का कप्तान नियुक्त किया गया है। 29 वर्षीय इस बल्लेबाज ने हाल में खत्म हुई सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में शानदार प्रदर्शन किया था, जिस टूर्नामेंट में मुंबई की टीम सुपर लीग चरण से आगे नहीं बढ़ पाई थी। 41 बार की घरेलू चैंपियन टीम मुंबई 9 दिसंबर से वड़ोदरा में बड़ौदा के खिलाफ 2019-20 रणजी ट्रॉफी सीजन का पहला मैच खेलेगी।

मुंबई क्रिकेट संघ के एक अधिकारी ने कहा, 'नए संविधान के अनुरूप उन्होंने (तदर्थ चयनसमिति) सूर्य को आमंत्रित किया और उन्हें कप्तान नियुक्त किया।'

बता दें कि सूर्यकुमार यादव ने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में खेले 11 मैचों में 56 की औसत और 168.96 की स्ट्राइक रेट से 392 रन बनाए थे। सूर्यकुमार सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में तीसरे नंबर पर थे। इस दौरान उन्होंने 4 अर्धशतक जमाए थे।

भारतीय टेस्ट टीम के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे और अपने डेब्यू टेस्ट मैच में शतक जमाने वाले सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ को मुंबई की रणजी टीम में शामिल किया गया है। ये दोनों बड़ौदा के खिलाफ होने वाले पहले मैच में टीम का हिस्सा रहेंगे। राष्ट्रीय टीम में होने के कारण श्रेयस अय्यर और शिवम् दुबे को टीम में नहीं चुना गया है।

मुंबई टीम इस प्रकार है : सूर्यकुमार यादव (कप्तान), आदित्य तारे (उपकप्तान), अजिंक्य रहाणे, पृथ्वी शॉ, जय बिस्सा, शुभम रंजन, आकाश पारकर, सरफराज खान, शम्स मुलानी, विनायक भोईर, शशांक अत्तारडे, शार्दुल ठाकुर, तुषार देशपांडे, धवल कुलकर्णी और एकनाथ केरकर।(भाषा से इनपुट)

टॅग्स :रणजी ट्रॉफीमुंबई

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या