Ranji Trophy Quarterfinals: 54 रन पर बल्लेबाजी कर रहे ममता सरकार में मंत्री मनोज तिवारी, झारखंड के खिलाफ बंगाल ने खड़ा किया रनों का पहाड़ 

Ranji Trophy Quarterfinals: अनुस्तूप मजूमदार और सुदीप कुमार घारामी के बीच दूसरे विकेट के लिये 234 रन की साझेदारी के बाद मनोज तिवारी और अभिषेक पोरेल के अर्धशतकों की मदद से बंगाल ने रणजी ट्रॉफी क्वार्टर फाइनल के दूसरे दिन झारखंड के खिलाफ पांच विकेट पर 577 रन बना लिये।

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: June 07, 2022 6:33 PM

Open in App
ठळक मुद्दे मनोज तिवारी 54 और शाहबाज अहमद सात रन बनाकर खेल रहे थे। बंगाल के बल्लेबाजों ने झारखंड के गेंदबाजों पर दबाव जारी रखा। मजूमदार ने पहले ही सत्र में अपना शतक पूरा किया।

Ranji Trophy Quarterfinals: ममता सरकार में मंत्री मनोज तिवारी ने रणजी ट्रॉफी क्वार्टर फाइनल में झारखंड के खिलाफ धमाकेदार पारी खेली। तिवारी 146 गेंद में 54 रन बनाकर नाबाद है, जिसमें 3 चौका और एक छक्का शामिल है।

दूसरे दिन का खेल समाप्त होने पर मनोज तिवारी 54 और शाहबाज अहमद सात रन बनाकर खेल रहे थे। अनुस्तूप मजूमदार और सुदीप कुमार घारामी के बीच दूसरे विकेट के लिये 234 रन की साझेदारी के बाद मनोज तिवारी और अभिषेक पोरेल के अर्धशतकों की मदद से बंगाल ने रणजी ट्रॉफी क्वार्टर फाइनल के दूसरे दिन झारखंड के खिलाफ पांच विकेट पर 577 रन बना लिये।

अपने कल के स्कोर एक विकेट पर 301 रन से आगे खेलते हुए बंगाल के बल्लेबाजों ने झारखंड के गेंदबाजों पर दबाव जारी रखा। मजूमदार ने पहले ही सत्र में अपना शतक पूरा किया। दूसरे दिन बंगाल को पहला झटका शाहबाज नदीम ने मजूमदार को पवेलियन भेजकर दिया। मजूमदार ने 194 गेंदों का सामना करके 15 चौकों की मदद से 117 रन बनाये।

पहले दिन चोट के कारण मैदान छोड़ने वाले अभिषेक रमन क्रीज पर उतरे लेकिन 61 रन बनाकर लौट गए । इसके बाद दोहरे शतक की ओर बढते दिख रहे घारामी भी 14 रन से पीछे रह गए । उन्हें राहुल शुक्ला ने विकेट के पीछे कुमार कुशाग्र के हाथों लपकवाया।

घारामी ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 380 गेंदों का सामना करके 21 चौकों और एक छक्के की मदद से 186 रन बनाये । अभिषेक पोरेल को सुशांत मिश्रा ने अपना दूसरा शिकार बनाया जो विकेट के पीछे ही कैच देकर रवाना हुए । पोरेल ने 111 गेंदों का सामना करके 68 रन बनाये जिसमें 11 चौके शामिल थे ।

शुभम का शतक, मध्य प्रदेश ने पंजाब पर बढ़त बनाई

शुभम शर्मा के शतक और सलामी बल्लेबाज हिमांशु मंत्री के साथ उनकी शतकीय साझेदारी से मध्य प्रदेश ने रणजी ट्रॉफी क्वार्टर फाइनल के दूसरे दिन पंजाब के खिलाफ पहली पारी में दो विकेट पर 238 रन बनाकर 19 रन की बढ़त हासिल कर ली। मध्य प्रदेश के बल्लेबाजों ने हालांकि दिन के खेल के दौरान काफी धीमी बल्लेबाजी की और टीम 98 ओवर में 233 रन ही बना सकी।

शुभम ने नाबाद 102 रन की अपनी पारी के दौरान हिमांशु (89) के साथ दूसरे विकेट के लिए 120 रन भी जोड़े। शुभम अपनी पारी में अब तक 211 गेंद का सामना करते हुए नौ चौके और एक छक्का जड़ चुके हैं। हिमांशु ने 242 गेंद का सामना करते हुए छह चौके और दो छक्के मारे। दिन का खेल खत्म होने पर रजत पाटीदार 20 रन बनाकर शुभम का साथ निभा रहे थे।

पंजाब के कप्तान अभिषेक शर्मा ने मध्य प्रदेश की पारी में अब तक आठ गेंदबाजों को आजमाया है लेकिन दोनों सफलताएं लेग स्पिनर मयंक मार्कंडेय (70 रन पर दो विकेट) के खाते में गई। पंजाब ने पहली पारी में 219 रन बनाए थे और अब मध्य प्रदेश की नजरें बड़ी बढ़त हासिल करने पर टिकी होंगी।

मध्य प्रदेश ने दिन की शुरुआत बिना विकेट खोए पांच रन से की। हिमांशु और यश दुबे (20) ने पहले विकेट के लिए 32.4 ओवर में 64 रन जोड़कर टीम को धीमी लेकिन प्रभावी शुरुआत दिलाई। मार्कंडेय ने दुबे को बलतेज सिंह के हाथों कैच कराके मध्य प्रदेश को पहला झटका किया। शुभम और हिमांशु ने इसके बाद 47 से अधिक ओवर तक पंजाब के गेंदबाजों को सफलता से महरूम रखा।

दोनों ने टीम का स्कोर 150 रन के पार पहुंचाया। मार्कंडेय ने हिमांशु को अनमोल मल्होत्रा के हाथों स्टंप कराके इस साझेदारी को तोड़ा। शुभम और पाटीदार ने इसके बाद मध्य प्रदेश को पंजाब के स्कोर के पार पहुंचाया। शुभम ने सिद्धार्थ कौल पर चौके के साथ 200 गेंद में करियर का छठा प्रथम श्रेणी शतक पूरा किया। 

टॅग्स :रणजी ट्रॉफीपश्चिम बंगालममता बनर्जीझारखंडपंजाबमध्य प्रदेशमनोज तिवारी
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या