रणजी ट्रॉफी: वरूण एरॉन की घातक गेंदबाजी, झारखंड ने हरियाणा को दूसरे ही दिन दी करारी मात

रोहतक में खेले गये इस मैच में एरॉन ने लाहली में चौधरी बंसीलाल स्टेडियम के विकेट पर अनुकूल परिस्थितियों में 32 रन देकर छह विकेट लिये।

By भाषा | Published: November 13, 2018 4:35 PM

Open in App

नई दिल्ली: तेज गेंदबाज वरूण एरॉन की करियर की सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी की बदौलत झारखंड ने रणजी ट्रॉफी एलीट ग्रुप-सी मैच में मंगलवार को  हरियाणा को दूसरे ही दिन मंगलवार को 9 विकेट से करारी शिकस्त दी। 

रोहतक में खेले गये इस मैच में एरॉन ने लाहली में चौधरी बंसीलाल स्टेडियम के विकेट पर अनुकूल परिस्थितियों में 32 रन देकर छह विकेट लिये जो उनके प्रथम श्रेणी करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। 

अजय यादव ने 28 रन के एवज में तीन विकेट लेकर उनका अच्छा साथ दिया जिससे झारखंड ने हरियाणा को दूसरी पारी में केवल 28 ओवर में 72 रन पर ढेर कर दिया। हरियाणा की तरफ से सर्वाधिक स्कोर 15 रन का रहा जो पूनीश मिश्र ने बनाया। 

झारखंड को इस तरह से 11 रन का लक्ष्य मिला और उसने चार ओवर में एक विकेट पर 12 रन बनाकर दूसरे दिन ही छह अंक अपने नाम किये। वह अब नौ अंक के साथ ग्रुप सी में शीर्ष पर पहुंच गया है। 

इससे पहले हरियाणा ने सुबह अपनी पहली पारी छह विकेट पर 120 रन से आगे बढ़ायी और कुल 143 रन बनाकर 62 रन की महत्वपूर्ण बढ़त बनायी। हरियाणा की टीम कल पहली पारी में भी 81 रन पर आउट हो गयी थी।

टॅग्स :रणजी ट्रॉफीझारखंडहरियाणा

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या