युवा क्रिकेटर का खुलासा, टीम में सेलेक्शन के लिए राजीव शुक्‍ला के करीबी ने कहा 'कॉलगर्ल' का करो इंतजाम!

आईपीएल चेयरमैन राजीव शुक्ला के एक्जीक्यूटिव असिस्टेंट मोहम्मद अकरम सैफी पर एक युवा क्रिकेटर ने टीम में सेलेक्शन के लिए गंभीर आरोप लगाए हैं।

By लोकमत समाचार हिंदी ब्यूरो | Published: July 19, 2018 1:43 PM

Open in App

आईपीएल चेयरमैन राजीव शुक्ला के एक्जीक्यूटिव असिस्टेंट मोहम्मद अकरम सैफी पर एक युवा क्रिकेटर ने टीम में सेलेक्शन के लिए गंभीर आरोप लगाए हैं। क्रिकेटर राहुल शर्मा ने यह आरोप लगाया है कि उनसे यूपी स्‍टेट टीम में खेलने के एवज में लड़की का इंतजाम करने को कहा गया। हिंदी न्‍यूज चैनल न्‍यूज 1 ने एक स्टिंग ऑपरेशन में यह दावा खुलासा किया है।

स्टिंग में क्रिकेटर राहुल शर्मा ने कथित रूप से अकरम सैफी पर आरोप लगाते हुए कहा कि उनसे टीम में सेलेक्‍शन के लिए 'पैसे और सुविधाएं' देने की मांग की गई। राहुल शर्मा ने यह भी कथित आरोप लगाया कि अकरम बीसीसीआई के एज-ग्रुप टूर्नामेंट में खेलने के लिए प्‍लेयर्स को जाली उम्र सर्टिफिकेट देने का प्रबंध भी करते हैं।

कैफ और आरपी सिंह ने बताया शर्मनाक

इस आरोप के बाद टीम इंडिया के पूर्व खिलाड़ी मोहम्मद कैफ और आरपी सिंह ने इस घटना को शर्मनाक बताया। आरपी सिंह ने ट्वीट कर कहा कि भ्रष्टाचार यूपी क्रिकेट की उदासीनता का मूल कारण रहा है और आज यह खुलासा हुआ है। शर्मिंदा की बात है कि युवा प्रतिभा और यूपी क्रिकेट के भविष्य के साथ निजी लाभ के लिए समझौता किया जा रहा है। उम्मीद है कि निष्पक्ष जांच खेल की गरिमा को बहाल करने में मदद करेगी।

वहीं कैफ ने ट्वीट कर कहा कि यूपी क्रिकेट में भ्रष्टाचार के बारे में सुनकर चौंक गया। युवा प्रतिभा को भ्रष्ट एजेंटों के पक्षपात से रोका जा रहा है। उम्मीद है कि राजीव शुक्ला युवा प्रतिभा के लिए उचित जांच और न्याय सुनिश्चित करेंगें।

चैनल ने जारी किया है विवादित ऑडियो टेप

न्यूज चैनल ने इस मामले में एक विवादित ऑडियो टेप जारी किया है। यह टेप कथित रूप से अकरम और राहुल शर्मा के बीच बातचीत का है। इसमें अकरम, राहुल शर्मा से दिल्‍ली के फाइव स्टार होटल में किसी लड़की को भेजने की बात कह रहे हैं और कह रहे हैं कि इसके बाद उनका चयन कुछ मैचों के लिए टीम में कर लिया जाएगा।

अकरम सैफी ने आरोपों को बताया निराधार

इन आरोपों के बाद अकरम सैफी ने 'इनडियन एक्सप्रेस' से बात करते हुए सभी आरोपो को निराधार बताया है और कहा है कि उनको बदनाम करने की कोशिश की जा रही है। अकरम ने कहा कि यदि इस लड़के ने मुझे कोई लड़की भेजी तो यदि उसका आरोप सही है तो उसे टीम में शामिल हो जाना चाहिए था, लेकिन क्‍या ऐसा हुआ? यदि उसके आरोप में सच्‍चाई है तो क्‍या वह यूपी के लिए खेला? इसका जवाब है, नहीं. उसका नाम यूपी की 60 सदस्‍यीय टीम में कभी शामिल नहीं हुआ और न ही उसने कोई जूनियर क्रिकेट खेला।

अकरम ने कहा कि इस मामले की सच्‍चाई जल्‍दी ही सामने आ जाएगी। उन्होंने कहा कि चूंकि मैं एक बड़े व्‍यक्ति (राजीव शुक्‍ला) से जुड़ा हूं, इसलिए इस तरह के हमलों और आरोपों का होना लाजिमी है...ये पूरा एक खेल है बहुत लोगों का। इसमें करीब 15 लोग शामिल हैं। अगर 2015 का यह आरोप है तो 2018 में वह सामने क्‍यों आया?

बीसीसीआई से भी जुड़े हैं अकरम सैफी

बता दें कि अकरम सैफी पिछले कुछ समय से आईपीएल चेयरमैन राजीव शुक्ला के पर्सनल असिस्टेंट हैं। इसके साथ ही वह बीसीसीआई से भी जुड़े हैं और हर महीने बोर्ड से पगार लेते हैं। हालांकि चैनल ने इस बात का खुलासा नहीं किया है कि यह ऑडियो कब का है और इसकी रिकॉर्डिंग कब की गई थी।

टॅग्स :राजीव शुक्लाबीसीसीआई

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या