ऑस्ट्रेलिया का पहला अभ्यास मैच चढ़ा बारिश की भेंट, 4 सितंबर से शुरू होगा टूर्नामेंट

ऑस्ट्रेलियाई टीम को अभी दो और अभ्यास मैच खेलने हैं, लेकिन बारिश की वजह से पहला अभ्यास धुल गया...

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: August 28, 2020 9:22 PM

Open in App
ठळक मुद्दे13 मार्च के बाद से ऑस्ट्रेलिया ने नहीं खेला कोई मैचइंग्लैंड-ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जाएगी वनडे-टी20 सीरीज।पहला अभ्यास मैच बारिश की भेंट चढ़ा।

इंग्लैंड दौरे पर ऑस्ट्रेलिया की सीमित ओवरों की टीम का पहला अभ्यास मैच शुक्रवार को बारिश के कारण पूरा नहीं हो सका। ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों की दो टीमों के बीच इस टी20 मुकाबले में राष्ट्रीय टीम के कप्तान आरोन फिंच की नेतृत्व वाली टीम (फिंच एकादश) ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 150 रन बनाये।

लक्ष्य का पीछा करते हुए उपकप्तान पैट कमिंस की अगुवाई वाली टीम (कमिंस एकादश) जब छठे ओवर में बल्लेबाजी कर रही थी तब बारिश ने खलल डाला और आगे का खेल संभव नहीं हुआ। टीम का स्कोर इस समय 5.5 ओवर में बिना किसी नुकसान के 60 रन था। इससे पहले फिंच एकादश के लिए फिंच और डेविड वार्नर ने पहले विकेट के लिए 9.2 ओवर में 75 रन की साझेदारी की।

ऑस्ट्रेलियाई टीम अभी दो और अभ्यास मैच खेलेगी। इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी20 श्रृंखला चार सितंबर से शुरू होगी। इसके बार दोनों टीमों के बीच तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला खेली जाएगी है।

13 मार्च के बाद से ऑस्ट्रेलिया ने नहीं खेला कोई मैच

कोरोना वायरस के खतरे से बचने के लिए दोनों टीमों के बीच जैविक रूप से सुरक्षित माहौल में कड़े प्रोटोकॉल के अंतर्गत दर्शकों के बिना खाली स्टेडियम में तीन वनडे और तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेली जानी है। 13 मार्च के बाद से ऑस्ट्रेलिया ने कोई मैच नहीं खेला है। उनकी न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज भी स्थगित हो गयी थी।

स्टीव स्मिथ ने कहा कि इंग्लैंड दौरे पर खलेगी फैंस की कमी

स्टीव स्मिथ ने कहा, ‘‘मुझे वहां बल्लेबाजी करना पसंद है, लेकिन दुर्भाग्यपूर्ण है कि वहां मेरा मजाक उड़ाने और मुझे और अधिक प्रेरित करने के लिए कोई दर्शक नहीं होगा, लेकिन फिर भी टीवी पर काफी प्रशंसकों की निगाहें लगी होंगी और वहां खेल में वापसी करना शानदार होगा।’’

(भाषा इनपुट के साथ)

टॅग्स :क्रिकेट ऑस्ट्रेलियाऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीमइंग्लैंड क्रिकेट टीमटी20वनडेकोरोना वायरस

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या