भारतीय टीम की मदद के लिए ऑस्ट्रेलिया जाएंगे या नहीं राहुल द्रविड़, राजीव शुक्ला ने दिया ये जवाब

भारत को पहले टेस्ट में आठ विकेट से हार का सामना करना पड़ा और इस दौरान भारत दूसरी पारी में 36 रन पर ढेर हो गया जो टेस्ट क्रिकेट में उसका न्यूनतम स्कोर है।

By अमित कुमार | Published: December 22, 2020 02:51 PM2020-12-22T14:51:55+5:302020-12-22T14:53:40+5:30

Rahul Dravid to help Team India? Rajeev Shukla answers if The Wall will be flown to Australia | भारतीय टीम की मदद के लिए ऑस्ट्रेलिया जाएंगे या नहीं राहुल द्रविड़, राजीव शुक्ला ने दिया ये जवाब

(फोटो सोर्स- सोशल मीडिया)

googleNewsNext
Highlightsराहुल द्रविड़ का रिकॉर्ड ऑस्ट्रेलिया में शानदार रहा था। वह ऐसी पिचों को अच्छी तरह से समझते हैं। टीम की हार के बाद कई लोगों ने रवि शास्त्री को हटाकर राहुल द्रविड़ को कोच बनाने की मांग भी की है। दिलीप वेंगसरकर ने बीसीसीआई के सामने राहुल द्रविड़ को ऑस्ट्रेलिया भेजने का प्रस्ताव रखा था।

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच एडिलेड में खेला गया चार मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच ऑस्ट्रेलिया के नाम रहा। इस मुकाबले को भारत ने बुरी तरह गंवाया था। टीम के बल्लेबाज दूसरी पारी में महज 36 रन पर ऑलआउट होकर कई शर्मनाक रिकॉर्ड अपने साथ जोड़ लिए। टीम के इस खराब प्रदर्शन के बाद ऐसी चर्चाएं हो रही थी कि कभी भारतीय टेस्ट के दीवार कहे जाने वाले राहुल द्रविड़ ऑस्ट्रेलिया जाकर खिलाड़ियों को ट्रेनिंग दे सकते हैं। 

भारत के पूर्व क्रिकेटर दिलीप वेंगसरकर ने बीसीसीआई को राहुल द्रविड़ को ऑस्ट्रेलिया भेजने का सुझाव दिया था। इस पर अब बीसीसीआई के नए नए उपाध्यक्ष बने राजीव शुक्ला ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। राजीव शुक्ला ने कहा कि इसकी कोई जरुरत नहीं। कोई भी ऑस्ट्रेलिया नहीं जाएगा। टीम इंडिया की पहली इनिंग अच्छी रही थी। लेकिन दूसरी पारी ढह गई, जो कि क्रिकेट में कभी-कभार हो जाता है।  

उन्होंने अपनी बात को आगे जारी रखते हुए भरोसा जताया कि भारतीय बल्लेबाज ऐसे हालातों से उबरने में सक्षम है और, वो अपने प्रदर्शन का स्तर उठाने में सफल रहेंगे। वहीं महान भारतीय बल्लेबाज सुनील गावस्कर चाहते हैं कि मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 26 दिसंबर से शुरू हो रहे दूसरे टेस्ट में खराब फॉर्म में चल रहे पृथ्वी शॉ की जगह लोकेश राहुल पारी का आगाज करें और उभरते हुए बल्लेबाज शुभमन गिल मध्यक्रम में खेलें। 

गावस्कर ने भारतीय अंतिम एकादश में संभावित बदलाव पर यूट्यूब चैनल ‘स्पोर्ट्स तक’ पर कहा कि भारत दो बदलाव कर सकता है। पहला सलामी बल्लेबाज के रूप में पृथ्वी शॉ की जगह लोकेश राहुल को मौका दिया जा सकता है। पांचवें या छठे नंबर पर शुभमन गिल को आना चाहिए। वह अच्छी फॉर्म में है। अगर हम अच्छी शुरुआत करते हैं तो चीजें बदल सकती हैं।

Open in app