राहुल द्रविड़ टी20 में कोच बनने के लायक नहीं हैं, पूर्व स्टार स्पिनर ने टीम इंडिया के कोच पर उठाए सवाल

पाकिस्तान के पूर्व स्पिनर दानिश कनेरिया का मानना है कि हार्दिक को ऐसा करने के लिए राहुल द्रविड़ की नहीं बल्कि आशीष नेहरा जैसे किसी खिलाड़ी की जरूरत है।

By रुस्तम राणा | Published: August 8, 2023 07:43 PM2023-08-08T19:43:45+5:302023-08-08T19:46:17+5:30

Rahul Dravid is not fit to be coach in T20, former star spinner raised questions on Team India's coach | राहुल द्रविड़ टी20 में कोच बनने के लायक नहीं हैं, पूर्व स्टार स्पिनर ने टीम इंडिया के कोच पर उठाए सवाल

राहुल द्रविड़ टी20 में कोच बनने के लायक नहीं हैं, पूर्व स्टार स्पिनर ने टीम इंडिया के कोच पर उठाए सवाल

googleNewsNext
Highlightsदानिश कनेरिया का मानना है कि हार्दिक को ऐसा करने के लिए राहुल द्रविड़ की नहींपाकिस्तान के पूर्व स्पिनर ने कहा- आशीष नेहरा जैसे किसी खिलाड़ी की जरूरत हैउन्होंने कहा, भारत को टी20 में और अधिक इरादे दिखाने चाहिए, और एक कोच इसमें एक बड़ी भूमिका निभाता है

नई दिल्ली: वेस्टइंडीज के खिलाफ चल रही मौजूदा 5 मैचों की टी20 सीरीज में भारत को मिली दो शुरूआती हार को लेकर टीम इंडिया सवालों के घेरे में हैं। हार को लेकर सवाल की आंच टीम के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ तक पहुंच गई है। विशेषकर टी20 फॉर्मेट को लेकर। यहां तक कि जब भारत ने वेस्टइंडीज के खिलाफ एकदिवसीय श्रृंखला में कई बदलाव किए, तब भी द्रविड़ ने खुद को निशाने पर पाया था। 

वहीं भारतीय टीम के वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले दो टी20 मैच हारने के बाद, हार्दिक की कप्तानी की साख भी सवालों के घेरे में आ गई। हार्दिक से उम्मीदें हैं कि वह इंडियन प्रीमियर लीग में गुजरात टाइटंस के साथ मिली सफलता को दोहराएंगे। लेकिन, पाकिस्तान के पूर्व स्पिनर दानिश कनेरिया का मानना है कि हार्दिक को ऐसा करने के लिए राहुल द्रविड़ की नहीं बल्कि आशीष नेहरा जैसे किसी खिलाड़ी की जरूरत है।

पाकिस्तान के पूर्व स्पिन गेंदबाज कनेरिया को नहीं लगता कि पूर्व भारतीय कप्तान टी20 क्रिकेट में कोच बनने के लिए पर्याप्त हैं। उन्होंने अपने यूट्यूब चैनल पर एक वीडियो में कहा, "यह भारतीय टीम पर्याप्त इरादे क्यों नहीं दिखा रही है? आशीष नेहरा की मौजूदगी के कारण हार्दिक पंड्या ने गुजरात टाइटंस के साथ बहुत सफलता हासिल की है। भारत को टी20 अंतरराष्ट्रीय में और अधिक इरादे दिखाने चाहिए, और एक कोच इसमें एक बड़ी भूमिका निभाता है।"

उन्होंने आगे राहुल द्रविड़ की तारीफ में कहा कि, इसमें कोई संदेह नहीं है, वह एक विश्व स्तरीय खिलाड़ी थे, लेकिन द्रविड़ टी20 में कोच बनने के लायक नहीं हैं। वह बहुत धीमे हैं। दूसरी ओर, आप देखते हैं कि आशीष नेहरा लगातार कुछ न कुछ करते रहते हैं और मैदान में संदेश देते रहते हैं। मुझे लगता है कि वह एक अवसर मिलना चाहिए।  

आपको बता दें कि विराट कोहली, रोहित शर्मा, रवींद्र जड़ेजा, मोहम्मद शमी आदि जैसे शीर्ष खिलाड़ी भारत की टी20 टीम का हिस्सा नहीं हैं, ऐसे में हार्दिक-द्रविड़ की कप्तान-कोच जोड़ी पर युवा भारतीय इकाई से सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कराने का दबाव बढ़ रहा है।
 

Open in app