IND vs ENG: शर्मनाक हार के बाद विराट कोहली पर फूट रहा फैंस का गुस्सा, अजिंक्य रहाणे को कप्तान बनाने की मांग हुई तेज

India vs England, 1st Test: विराट कोहली की कप्तानी पर एक बार फिर से कई तरह के सवाल खड़े हो रहे हैं। फैंस लगातार विराट पर निशाना साधते हुए उन्हें कप्तानी से हटने की बात कर रहे हैं।

By अमित कुमार | Published: February 9, 2021 08:35 PM2021-02-09T20:35:37+5:302021-02-09T20:37:33+5:30

Rahane deserves captaincy Virat Kohli trolled by fans after India suffer 4th consecutive loss under him | IND vs ENG: शर्मनाक हार के बाद विराट कोहली पर फूट रहा फैंस का गुस्सा, अजिंक्य रहाणे को कप्तान बनाने की मांग हुई तेज

विराट कोहली और अजिंक्य रहाणे। (फोटो सोर्स- सोशल मीडिया)

googleNewsNext
Highlightsभारत के बल्लेबाजों का प्रदर्शन दोनों ही पारियों में बेहद निराशाजनक रहा। ऑस्ट्रेलिया में शतक जड़ने वाले रहाणे भी फ्लॉप रहे।विराट कोहली ने चौथी पारी में सबसे अधिक 72 रन बना सके।

IND vs ENG, 1st Test, England tour of India, 2021: भारतीय टीम को चेन्नई में इंग्लैंड के हाथों करारी शिकस्त झेलनी पड़ी। इस हार के बाद से ही सोशल मीडिया पर फैंस कप्तान विराट कोहली को ट्रोल कर रहे हैं। फैंस लगातार यह मांग कर रहे कि अजिंक्य रहाणे को टेस्ट का कप्तान बना देना चाहिए। दरअसल, अजिंक्य रहाणे की कप्तानी में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को उसी के घर में जाकर मात दी थी। 

बतौर कप्तान अजिंक्य रहाणे का टेस्ट रिकॉर्ड भी काफी शानदार रहा है। रहाणे को टेस्ट में कप्तान बनाने की बात काफी पहले से चली आ रही है। अजिंक्य रहाणे और विराट कोहली को लेकर सोशल मीडिया पर लगातार मीम्स बनाए जा रहे हैं। मैच के बाद कोहली ने अनुभवी कुलदीप यादव की जगह बायें हाथ के स्पिनर शाहबाज नदीम को उतारने के फैसले का भी समर्थन किया। 

पहला टेस्ट 227 रन से हारने के बाद कोहली ने स्वीकार किया कि टीम स्कोरबोर्ड के दबाव में थी चूंकि इंग्लैंड ने पहली पारी में 578 रन बनाये थे । उन्होंने हालांकि कहा कि कुलदीप की जगह नदीम को उतारने का उन्हें अफसोस नहीं है। कोहली ने कहा कि पहली पारी के बाद ही टेस्ट पर उनका शिकंजा कस गया था। हम बेहतर बल्लेबाजी करना चाहते थे लेकिन एक ईकाई के रूप में हम ऐसा कर नहीं सके।

 

उन्होंने कहा कि अगर किसी भी पारी में कोई शतक बनाता तो भी हम काफी पीछे थे। खेलने का एक ही तरीका नहीं है और हम इसे भली भांति समझते हैं। आगे हम बड़ी साझेदारियों पर फोकस करेंगे। कुलदीप को नहीं उतारने के सवाल पर उन्होंने कहा कि अगर आप दो आफ स्पिनरों के साथ खेल रहे हैं तो कुलदीप भी उसी तरह का स्पिनर है । हमें विविधता की जरूरत थी। हमें पता था कि हम कौन सा संयोजन लेकर उतरना चाहते हैं और मुझे इसका कोई खेद नहीं है।

Open in app