न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के शेड्यूल के कारण सीएसए पर भड़के रबाडा, कहा- 'खिलाड़ियों के पास कोई विकल्प नहीं था'

रबाडा, जो वर्तमान में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में पंजाब किंग्स के लिए खेल रहे हैं, ने दक्षिण अफ्रीका के अनकैप्ड खिलाड़ियों को भी मजबूत समर्थन की पेशकश की, जिन्हें बिना किसी गलती के उस अजीब स्थिति में डाल दिया गया था।

By रुस्तम राणा | Published: April 04, 2024 5:18 PM

Open in App

Kagiso Rabada: दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज कैगिसो रबाडा का कहना है कि शेड्यूल की गड़बड़ी के कारण उन्हें और अन्य वरिष्ठ खिलाड़ियों को इस साल की शुरुआत में न्यूजीलैंड के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला से चूकना पड़ा था, लेकिन इस बात से वे अभी भी दुखी हैं कि उन्हें इस "अस्वीकार्य" गड़बड़ी में अपनी बात कहने का मौका नहीं दिया गया।

श्रृंखला के लिए सात अनकैप्ड खिलाड़ियों को नामित किया गया था जो विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप (डब्ल्यूटीसी) का एक हिस्सा था, यहां तक ​​कि पहली पसंद के खिलाड़ी घरेलू मैदान पर एसए20 लीग में भी शामिल थे। न्यूजीलैंड में टीम की कप्तानी करने वाले नील ब्रांड ने माउंट माउंगानुई में शुरुआती गेम के दौरान अपना टेस्ट डेब्यू किया और मेजबान टीम ने उम्मीद के मुताबिक सीरीज 2-0 से जीत ली।

उस विवादास्पद प्रकरण को देखते हुए रबाडा ने उम्मीद जताई कि खिलाड़ियों को दोबारा ऐसे अप्रिय क्षणों से नहीं गुजरना पड़ेगा। खेल के प्रमुख तेज गेंदबाजों में से एक रबाडा ने एक साक्षात्कार में बताया, “यह बहुत ही अस्वीकार्य था और आज तक भी अस्वीकार्य है। यह स्पष्टतः एक योजना संबंधी मुद्दा था। यह अस्वीकार्य है, मैं इसके बारे में बस इतना ही कहूंगा।“

रबाडा, जो वर्तमान में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में पंजाब किंग्स के लिए खेल रहे हैं, ने दक्षिण अफ्रीका के अनकैप्ड खिलाड़ियों को भी मजबूत समर्थन की पेशकश की, जिन्हें बिना किसी गलती के उस अजीब स्थिति में डाल दिया गया था। युवा SA20 लीग की सफलता के लिए स्टार दक्षिण अफ़्रीका खिलाड़ियों की उपस्थिति महत्वपूर्ण थी और परिणामस्वरूप, टेस्ट क्रिकेट हताहत हो गया।

28 वर्षीय खिलाड़ी ने कहा,  “दिन के अंत में, SA20 के महत्व के कारण हमें वास्तव में वहां (न्यूजीलैंड) जाने का कोई विकल्प नहीं मिला। यह अपने पैर पर कुल्हाड़ी मारने जैसा है।" उन्होंने कहा, “क्रिकेट टेस्ट क्रिकेट से आता है और मेरे नजरिए से टेस्ट सबसे अच्छा प्रारूप है। मैं कल्पना करता हूं कि सभी प्रारूप खेलने वाले सभी महान खिलाड़ी कहेंगे कि टेस्ट क्रिकेट उनका पसंदीदा प्रारूप है। मेरे लिए भी ऐसा ही है।” 

टॅग्स :कगिसो रबादादक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीमटेस्ट क्रिकेटआईपीएल 2024

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या