IPL 2020: इस सीजन खुद पर कम जिम्मेदारी डाल रहे मार्कस स्टोइनिस, फोकस लुत्फ उठाने पर

स्टार हरफनमौला मार्कस स्टोइनिस ने कहा कि दिल्ली कैपिटल्स टीम का संतुलन सही है...

By भाषा | Published: September 23, 2020 3:24 PM

Open in App

स्टार हरफनमौला मार्कस स्टोइनिस ने कहा है कि बिग बैश लीग में अच्छे प्रदर्शन से मिले आत्मविश्वास और खुद पर ज्यादा दबाव नहीं डालने से उन्हें इंडियन प्रीमियर लीग में अपनी नयी टीम दिल्ली कैपिटल्स के लिये अच्छे प्रदर्शन में मदद मिली। 

स्टोइनिस ने किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ पहले मैच में 21 गेंद में 53 रन बनाकर टीम को आठ विकेट पर 157 रन तक पहुंचाया। उन्होंने बाद में दो विकेट भी लिये जिससे मैच सुपर ओवर तक गया और दिल्ली ने जीत दर्ज की।

बीबीएल में मेलबर्न स्टार्स के लिये 705 रन बनाने वाले स्टोइनिस ने कहा, ‘‘मैं इस बार आत्मविश्वास से ओतप्रोत हूं। इसके अलावा खुद पर हमेशा की तरह ज्यादा जिम्मेदारी भी नहीं डाल रहा।’’ 

उन्होंने कहा, ‘‘कई बार जब आप युवा होते हैं और हड़बड़ी में होते हैं तो अच्छा करने के लिये अतिरिक्त प्रयास करते हैं। मैं इस साल ऐसा कुछ नहीं करना चाहता था। अभी हालांकि एक ही मैच हुआ है तो देखते हैं वरना यहां नायक से खलनायक बनते देर नहीं लगती। मेरा फोकस अपने खेल का पूरा लुत्फ उठाने पर है।’’ 

उन्होंने कहा, ‘‘कोच के रूप में रिकी पोंटिंग है जो ऊंचे मानदंड कायम करते हैं। हमारे पास युवा खिलाड़ियों की ऊर्जा के साथ अनुभवी खिलाड़ी भी हैं।टीम का संतुलन बहुत अच्छा है।’’ दिल्ली का सामना शुक्रवार को चेन्नई सुपर किंग्स से होगा।

टॅग्स :इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल)मार्कस स्टोइनिसIPL 2020बिग बैश लीगकिंग्स इलेवन पंजाब

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या