पुलवामा हमले के बाद विराट कोहली ने स्थगित किया इंडियन स्पोर्ट्स ऑनर्स इवेंट, ट्वीट कर खुद दी जानकारी

RP-SG Indian Sports Honours: पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने शनिवार को होने वाल इंडियन स्पोर्ट्स इवेंट स्थगित कर दिया है

By अभिषेक पाण्डेय | Published: February 16, 2019 10:15 AM

Open in App

पुलवामा में 14 फरवरी को हुए आतंकी हमले ने पूरे देश को हिलाकर कर रख दिया है। टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने इसी वजह से शनिवार को होने वाला RP-SG इंडियन स्पोर्ट्स ऑनर्स (भारतीय खेल सम्मान) स्थगित कर दिया है। 

कोहली ने ट्विटर पर इसकी जानकारी दी है। इस दुखद घटना में पुलवामा में गुरुवार को हुए आत्मघाती हमले में सीआरपीएफ के कम से कम 40 जवान शहीद हो गए थे, जबकि कई अन्य घायल हो गए थे। 

कोहली ने ट्विट पर इंडियन स्पोर्ट्स ऑनर्स स्थगित करने की जानकारी देते हुए लिखा, 'RP-SG इंडियन स्पोर्ट्स ऑनर्स को स्थगित कर दिया गया है। हम सब अभी जिस दुखद क्षण में हैं, उसे देखते हुए हम इस इवेंट को रद्द कर रहे हैं।' इस अवॉर्ड फंक्शन में खेल और बॉलीवुड जगत की कई हस्तियां हिस्सा लेने वाली थीं। इंडियन स्पोर्ट्स ऑनर्स अवॉर्ड के दूसरे संस्करण में टेस्ट विशेषज्ञ चेतेश्वर पुजारा, स्टार बॉक्सर मैरी कॉम और स्टार शटलर पीवी सिंधु जैसे स्टार खिलाड़ी हिस्सा लेने वाले थे। 

भारतीय क्रिकेटर रोहित शर्मा और जसप्रीत बुमराह को स्पोर्ट्स मैन ऑफ द इयर अवॉर्ड के लिए नॉमिनेट किया गया था। इस लिस्ट में भारतीय फुटबॉल टीम के कप्तान सुनील छेत्री का भी नाम शामिल था।

वहीं स्पोर्ट्सवुमन ऑफ द इयर अवॉर्ड के लिए स्मृति मंधाना, मिताली राज और हरमनप्रीत कौर और भारतीय महिला टीम की गोलकीपर सविता पुनिया के नाम शामिल हैं। नामित खिलाड़ियों में हिमा दास और स्वप्ना बर्मन के भी नाम शामिल हैं।

टॅग्स :विराट कोहलीपुलवामा आतंकी हमला

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या