पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर इमरान खान ने रचाई तीसरी शादी, 5 बच्चों की मां को बनाया बेगम

इस बार इमरान खान की तीसरी शादी की पुष्टि उनकी पार्टी पाकिस्‍तान तहरीके इंसाफ ने की है।

By सुमित राय | Published: February 19, 2018 08:47 AM2018-02-19T08:47:06+5:302018-02-19T08:52:13+5:30

PTI confirm Ex Pak Cricketer Imran Khan Marries His Spiritual Adviser Bushra Bibi In Third Marriage | पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर इमरान खान ने रचाई तीसरी शादी, 5 बच्चों की मां को बनाया बेगम

PTI confirm Ex Pak Cricketer Imran Khan Marries His Spiritual Adviser Bushra Bibi In Third Marriage

googleNewsNext

लाहौर, 19 जनवरी। पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर और पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी (पीटीआई) के प्रमुख इमरान खान की तीसरी शादी पर अधिकारिक मुहर लग गई है। उन्होंने बुशरा मानेका से पूरे रीति-रिवाज के साथ निकाह किया है। इमरान और बुशरा की शादी की खबरें पहले से ही मीडिया में चर्चा का विषय बनी हुई थी, लेकिन इमरान खान ने इन खबरों को नकार दिया था। खबरों में बताया जा रहा था कि इमरान ने गुपचुप तरीके से तीसरी शादी रचा ली है। अब इस बार इमरान खान की तीसरी शादी की पुष्टि उनकी पार्टी पाकिस्‍तान तहरीके इंसाफ ने की है।

बुशरा के घर में ही हुई शादी

पार्टी ने बताया है कि बुशरा और इमरान का विवाह समारोह बुशरा के घर में ही संपन्न हुआ और शादी में सिर्फ करीबी लोगों को बुलाया गया था। बीते 7 जनवरी की सुबह इमरान की पार्टी पीटीआई की ओर से बयान जारी कर कहा गया था कि, "मिस्टर खान ने बुशरा मनेका को शादी का प्रस्ताव दिया है, लेकिन इस पर जवाब देने के लिए उन्होंने वक्त मांगा है। वह अपने परिवार और बच्चों से बात करके इस पर फैसला लेंगी।

कौन हैं इमरान खान की तीसरी बेगम?

इमरान की तीसरी पत्नी बुशरा मानेका एक आध्यात्मिक गुरू हैं। उन्होंने लाहौर के एचिसन कॉलेज से ग्रेजुएशन तक की पढ़ाई की है। उन्होंने इससे पहले खवार फरीद मनेका से शादी की थी, जो इस्लामाबाद में सीनियर कस्टम ऑफिसर थे। कुछ साल पहले वे खवार फरीद से अलग हो गईं। वे मूल रूप से दक्षिणी पंजाब की रहने वाली हैं। बुशरा के 5 बच्चे हैं, जिनमें 2 बेटे और 3 बेटियां हैं। वो 'पिंकी' के रूप में भी जानी जातीं हैं।

कब हुई थी दोनों की मुलाकात

इसी साल जनवरी में दोनों की शादी की खबरें आई थी, लेकिन इमरान ने इसे नकार दिया था। बता दें कि इमरान की बुशरा से पहली मुलाकात सार 2015 में लोधरन में हुई जब वहां उपचुनाव हो रहे थे। लोधरन में एनए-154 सीट के लिए उस समय उपचुनाव हुआ था। उस समय इमरान खान चुनाव प्रचार करने वहां गए थे।

पहले कर चुके हैं दो शादियां

अपनी कप्तानी में पाकिस्तान को 1992 का वर्ल्ड कप जिताने वाले इमरान खान ने अपनी पहली शादी 1995 में जेमिमा खान से की थी। जेमिमा से इमरान ने 9 साल बाज 2004 में तलाक ले लिया था। इसके बाद उन्होंने टीवी ऐंकर रहम खान के साथ 2015 में दूसरी शादी की थी जो महज 10 महीन ही चली।

Open in app