PSL 2022: पाकिस्तान सुपर लीग टी20 मुकाबले 27 जनवरी से शुरू, 6 टीम, 34 मैच, जानें फाइनल मैच कब

PSL 2022: छह टीमों का पाकिस्तान सुपर लीग टी20 क्रिकेट टूर्नामेंट कराची और लाहौर में बृहस्पतिवार से खेला जायेगा।

By सतीश कुमार सिंह | Published: January 26, 2022 2:02 PM

Open in App
ठळक मुद्देशाहीन शाह अफरीदी को कप्तान बनाया है। राशिद खान पर टीम का भरोसा है।पिछले साल 22.20 की औसत से 36 अंतरराष्ट्रीय मैचों में 78 विकेट लिए।

PSL 2022: पाकिस्तान सुपर लीग टी20 मुकाबले 27 जनवरी से शुरू हो रहा है। कुल 6 टीमें भाग ले रही हैं। 34 मुकाबले खेले जाएंगे। कराची में टूर्नामेंट का शुरुआत होगी। जिसके बाद 10 फरवरी से मैच लाहौर में होंगे। प्लेआफ और फाइनल भी 27 फरवरी को लाहौर में खेला जायेगा।

पिछले सीजन में लाहौर  कलंदर्स ने अपने पहले छह मैचों में से पांच में जीत हासिल की थी। उन्हें प्लेऑफ में जगह बनाने के लिए सिर्फ एक और गेम जीतना था, लेकिन अंतिम चार में हारकर समाप्त हुआ। वे पिछले छह वर्षों में खिताब नहीं जीतने वाली लीग की एकमात्र टीम हैं। कलंदर्स का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन पांचवें संस्करण में हुआ, जब वे कराची किंग्स से हारकर फाइनल में पहुंचे।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने कोरोना महामारी से जुड़े कड़े स्वास्थ्य और सुरक्षा प्रोटोकॉल लागू किये हैं। पीसीबी अध्यक्ष रमीज राजा ने बताया ,‘‘मौजूदा माहौल में सारे अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट हो रहे हैं क्योंकि अब महामारी को लेकर अधिक सूचना और जागरूकता है ।’’

पिछले साल मार्च में छह खिलाड़ियों के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद पीएसएल स्थगित कर दिया गया था। उसके बाद जून में अबुधाबी में इसका आयोजन हुआ। पीसीबी ने उसी कंपनी की सेवायें सातवें सत्र के लिये ली है जिसने पिछले साल अबुधाबी में बायो बबल इंतजाम किये थे।

नेशनल स्टेडियम पर कराची किंग्स और मुल्तान सुल्तांस के बीच होने वाले पहले मैच से पूर्व ही लीग पर कोरोना का साया पड़ गया है। पेशावर जाल्मी के विकेटकीपर बल्लेबाज कामरान अकमल समेत तीन खिलाड़ी और सहयोगी स्टाफ के पांच सदस्य पॉजिटिव पाये गए हैं ।टूर्नामेंट की तकनीकी समिति ने अकमल की जगह इमामुल हक को खेलने की अनुमति दे दी है।

लाहौर कलंदर्स कप्तान: शाहीन शाह, अफरीदी कोच: आकिब जावेद, पूरी टीम: शाहीन शाह अफरीदी (कप्तान), फखर जमान, राशिद खान, हारिस रऊफ, मोहम्मद हफीज, डेविड विसे, अब्दुल्ला शफीक, बेन डंक, मैथ्यू पॉट्स, कामरान गुलाम, डीन फॉक्सक्रॉफ्ट, सोहेल अख्तर, जीशान अशरफ, अहमद दन्याल, जमान खान, माज़ खान, समित पटेल, सैयद फरीदौन, इमरान रंधावा, अकिफ जावेद।

टॅग्स :PSLपाकिस्तान क्रिकेट टीमबाबर आजमशाहीन अफरीदीShaheen Afridi 
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या