पृथ्वी शॉ चोटिल, मुंबई के लिए रणजी ट्रॉफी के पहले मैच में खेलने पर संशय

विजय हजारे ट्रॉफी में मुंबई का नेतृत्व करने वाले श्रेयष अय्यर रणजी ट्रॉफी में भी मुंबई के कप्तान होंगे।

By विनीत कुमार | Published: October 26, 2018 01:41 PM2018-10-26T13:41:24+5:302018-10-26T13:41:24+5:30

prithvi shaw injured may not play in ranji trophy opener for mumbai | पृथ्वी शॉ चोटिल, मुंबई के लिए रणजी ट्रॉफी के पहले मैच में खेलने पर संशय

पृथ्वी शॉ (फाइल फोटो)

googleNewsNext

नई दिल्ली: हाल में तीसरी बार विजय हजारे ट्रॉफी (2018-19) का खिताब जीत मौजूदा घरेलू सीजन का शानदार आगाज करने वाली मुंबई की टीम को झटका लगा है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार टीम के सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ इस सीजन का मुंबई का रणजी ट्रॉफी का पहला मैच नहीं खेल पाएंगे। यह मैच 1 से 4 नवंबर के बीच रेलवे के खिलाफ नई  दिल्ली में खेला जाना है।

टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार पृथ्वी की कोहनी में चोट है और इस वजह से वह मैच नहीं खेल सकेंगे। उनका नाम भी गुरुवार को मुंबई की घोषित टीम में शामिल नहीं है।

शॉ को इसी हफ्ते मंगलवार को देवधर ट्रॉफी में इंडिया-ए के लिए खेलते हुए दीपक चाहर की गेंद पर चोट लगी है। शॉ ने हाल में वेस्टइंडीज के खिलाफ राजकोट टेस्ट में शतक के साथ अपना शानदार इंटरनेशनल टेस्ट डेब्यू किया था।  

इसके बाद वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट में भी बल्लेबाजी करते हुए पृथ्वी को उसी हिस्से में चोट लगी थी, जहां देवधर ट्रॉफी के दौरान लगी। इससे उन्हें ज्यादा नुकसान हुआ। बहरहाल, बीसीसीआई ने इलाज के लिए पृथ्वी को वापस मुंबई भेजा है। बोर्ड के एक सूत्र के अनुसार पृथ्वी की बाहों पर कोई फ्रैक्चर नहीं है लेकिन सूजन जरूर है और उन्हें एक हफ्ते आराम की सलाह दी गई है।

मुंबई के मुख्य चयनकर्ता अजीत अगरकर ने हालांकि उम्मीद जताई है कि शॉ मैच से पहले ठीक हो सकते हैं। अगरकर के अनुसार शॉ की चोट में सुधार हो रहा है और उन्हें अगले हफ्ते की शुरुआत में डॉक्टर से मिलना है। अगरकर ने बताया है कि अगर चोट समय से पहले ठीक होता है तो उन्हें टीम में अतिरिक्त सदस्य के रूप में शामिल किया जा सकता है और फिर वे खेल भी सकेंगे।

विजय हजारे ट्रॉफी में मुंबई का नेतृत्व करने वाले श्रेयष अय्यर रणजी ट्रॉफी में भी मुंबई के कप्तान होंगे। पिछले सीजन में विकेटकीपर-बल्लेबाज आदित्य तारे ने टीम का नेतृत्व किया था।

मुंबई टीम: श्रेयष अय्यर (कप्तान), धवल कुलकर्णी (उप-कप्तान), सिद्धेश लाड, जय बिष्ट, सूर्यकुमार यादव, अक्षय सरदेसाई, आदित्य तारे, एकनाथ केरकर, शिवम दुबे, आकाश परकार, कर्ष कोठारी, रोयस्टन डियास, शम्स मुलानी, अखिल हेरवाडकर, तुषार देशपांडे। 

Open in app