आईपीएल खेल चुके प्रवीण तांबे ने सीपीएल के लिए भेजा नाम, पर बीसीसीआई की इजाजत के लिए लेना होगा संन्यास

Pravin Tambe: 48 वर्षीय लेग ब्रेक गेंदबाज प्रवीण तांबे ने सीपीएल में खेलने के लिए अपना नाम भेजा है, लेकिन घरेलू क्रिकेट से संन्यास के बिना बीसीसीआई की इजाजत मिलना मुश्किल है

By अभिषेक पाण्डेय | Published: June 26, 2020 11:06 AM

Open in App
ठळक मुद्देआईपीएल खेल चुके 48 वर्षीय प्रवीण तांबे ने सीपीएल में खेलने के लिए आवेदन किया हैप्रवीण तांबे को बीसीसीआई की इजाजत मिलने से पहले घरेलू क्रिकेट से संन्यास लेना होगा

मुंबई के दिग्गज स्पिनर प्रवीण तांबे ने अपना नाम कैरेबियन प्रीमियर लीग के खिलाड़ियों के ड्राफ्ट के लिए भेजा है लेकिन इस 48 वर्षीय खिलाड़ी के भारतीय घरेलू क्रिकेट से संन्यास का ऐलान किए बिना बीसीसीआई की इजाजत मिलना मुश्किल है।

बीसीसीआई ने तांबे को स्थगित चल रहे आईपीएल संस्करण में केकेआर के लिए खेलने की इजाजत नहीं दी थी क्योंकि उन्होंने अबू धाबी में  गैर-पंजीकृत टी10 लीग में खेलकर नियमों का उल्लंघन किया था।

विदेशी लीग में खेलने से पहले भारतीय क्रिकेटरों का घरेलू क्रिकेट से संन्यास अनिवार्य

बीसीसीआई के नियम के मुताबिक, अगर कोई खिलाड़ी अन्य देश की घरेलू टी20 लीग में खेलना चाहता है, उसे अनापत्ति प्रमाणपत्र तभी दिया जाएगा जब वह आईपीएल समेत घरेलू क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास का ऐलान कर दे।

युवराज सिंह ने भी कनाडा में ग्लोबल टी20 लीग में खेलने से पहले यही किया था। पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक, एक बीसीसीआई अधिकारी ने कहा, 'तांबे को विदेशी लीगों में खेलने के लिए रिटायर होना पड़ेगा। उनके भाग्य का फैसला वैसे भी आईपीएल गवर्निंग काउंसिल को करना होगा क्योंकि वह अबू धाबी में टी20 लीग में खेलकर पहले ही नियमों का उल्लंघन कर चुके हैं। वह एक सक्रिय घरेलू खिलाड़ी हैं।'

प्रवीण तांबे ने 33 आईपीएल मैचों में 28 विकेट लिए हैं (IPL)" title="प्रवीण तांबे ने 33 आईपीएल मैचों में 28 विकेट लिए हैं (IPL)"/>
प्रवीण तांबे ने 33 आईपीएल मैचों में 28 विकेट लिए हैं (IPL)

प्रवीण तांबे को शाहरुख की टीम ट्रिनबागो द्वारा चुने जाने की उम्मीद

तांबे ने सीपीएल ड्राफ्ट के लिए अपना नाम इस उम्मीद के साथ भेजा है कि शाहरुख खान की टीम ट्रिनबागो नाइट राइडर्स द्वारा उन्हें चुना जा सकता है लेकिन उनके इस कदम पर बीसीसीआई कार्रवाई कर सकत है।

तांबे ने 41 साल की उम्र में आईपीएल डेब्यू कर सुर्खियों में आए थे और वह इस टी20 लीग के सबसे उम्रदराज खिलाड़ी बने थे। तांबे ने अब तक 33 मैचों में 28 विकेट झटके हैं।

वहीं इस मामले में संपर्क किए जाने पर कैरेबियन प्रीमियर लीग के एक अधिकारी ने स्पष्ट किया कि लीग इस समय खिलाड़ियों को लेकर कोई घोषणा नहीं कर रही है। सीपीएल का आयोजन स्थानीय प्रशासन की अनुमति मिलने के बाद 18 अगस्त से 10 सितंबर के बीच त्रिनिदाद और टोबैगो में बंद दरवाजों के पीछे होना है। 

टॅग्स :प्रवीण तांबेकैरिबियन प्रीमियर लीग (सीपीएल)बीसीसीआईइंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल)

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या