पीएम नरेंद्र मोदी ने की सचिन, धोनी, कोहली और रोहित शर्मा से ये 'खास काम' करने की अपील, जानिए

PM Narendra Modi to Kohli, Dhoni and Rohit: पीएम मोदी ने देश के वर्तमान और पूर्व चर्चित क्रिकेटरों, कोहली, धोनी, रोहित से लेकर सचिन, कुंबले, सहवाग और लक्ष्मण से सोशल मीडिया पर की ये खास अपील

By अभिषेक पाण्डेय | Published: March 13, 2019 1:38 PM

Open in App

10 मार्च को आम चुनावों के लिए तारीखों के ऐलान के साथ ही, भारत 17वीं लोकसभा के सदस्यों को चुनने की तैयारियों में जुट गया है। इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोशल मीडिया के जरिए देशवासियों से ज्यादा से ज्यादा वोट करने की अपील की है। 

पीएम मोदी द्वारा एक के बाद एक किए गई ट्वीट्स में कई चर्चित हस्तियों जिनमें कई वर्तमान और पूर्व क्रिकेटर्स भी शामिल हैं, से लोगों को वोटिंग के लिए प्रेरित करने की अपील की गई है।

पीएम ने धोनी, विराट कोहली और रोहित शर्मा को टैग करते हुए ट्वीट किया, 'प्रिय धोनी, कोहली और रोहित शर्मा आप क्रिकेट मैदान पर हमेशा से ही असाधारण रिकॉर्ड बनाते रहे हैं, लेकिन इस बार, 130 करोड़ भारतीयों को आने वाले चुनावों में सबसे ज्यादा वोटिंग का नया रिकॉर्ड बनाने के लिए प्रेरित कीजिए, जब ऐसा होगा, तो लोकतंत्र विजेता होगा!'इस ट्वीट से पहले पीएम मोदी ने लेजेंड्स अनिल कुंबले, वीवीएस लक्ष्मण और वीरेंद्र सहवाग जैसे खिलाड़ियों को टैग करते हुए ट्वीट किया। मोदी ने लिखा, 'प्रिय अनिल कुंबले, वीवीएस लक्ष्मण और वीरेंद्र सहवाग क्रिकेट पिच पर आपके बहादुरी भरे कार्यों ने करोड़ों को प्रेरित किया है। आइए, ये एक बार फिर से लोगों को प्रेरित करने का समय है, इस बार रिकॉर्ड संख्या में वोट करने का।' इससे पहले पीएम ने महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर, महान गायिका लता मंगेशकर और संगीतकार एआर रहमान को भी टैग करते हुए लोगों को वोटिंग के लिए प्रेरित करने की अपील की। 

पीएम ने लिखा, 'जब लता मंगेशकर दीदी, सचिन तेंदुलकर और एआर रहमान कुछ कहते हैं, तो देश ध्यान देता है! मैं इन उल्लेखनीय शख्सियतों से 2019 के चुनावों में वोट करने के लिए ज्यादा से ज्यादा लोगों को प्रेरित करने का विनम्र निवेदन करता हूं।'2019 लोकसभा चुनाव 11 अप्रैल से 19 मई तक सात चरणों में आयोजित किए जाएंगे। इन चुनावों के लिए मतगणना 23 मई को होगी।  

टॅग्स :नरेंद्र मोदीविराट कोहलीएमएस धोनीरोहित शर्मासचिन तेंदुलकरअनिल कुंबलेवीवीएस लक्ष्मणवीरेंद्र सहवाग

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या