इस दिग्गज ने टीम इंडिया के कोच की रेस से खुद को किया अलग, जानें क्या है इसके पीछे का कारण

भारतीय टीम के नए कोच की घोषणा शाम को 7 सात बजे की जाएगी, लेकिन इस बीच वेस्टइंडीज के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी फिल सिमंस ने कोच की दौड़ से खुद को अलग कर लिया है।

By सुमित राय | Published: August 16, 2019 04:07 PM2019-08-16T16:07:08+5:302019-08-16T16:07:08+5:30

Phil Simmons pulls out from Team India coach selection | इस दिग्गज ने टीम इंडिया के कोच की रेस से खुद को किया अलग, जानें क्या है इसके पीछे का कारण

इस दिग्गज ने टीम इंडिया के कोच की रेस से खुद को किया अलग, जानें क्या है इसके पीछे का कारण

googleNewsNext
Highlightsटीम इंडिया के नए कोच की घोषणा शाम को 7 सात बजे की जाएगी।वेस्टइंडीज के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी फिल सिमंस ने कोच की दौड़ से खुद को अलग कर लिया है।फिल सिमंस भारतीय मुख्य कोच के लिए चुने गए छह उम्मीदवारों में से एक थे।

भारतीय क्रिकेट टीम के अगले कोच के लिए चयन प्रक्रिया मुंबई में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के मुख्यालय में चल रही है। टीम के नए कोच की घोषणा शाम को 7 सात बजे की जाएगी, लेकिन इस बीच वेस्टइंडीज के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी फिल सिमंस ने कोच की दौड़ से खुद को अलग कर लिया है।

बता दें कि बीसीसीआई के पास कोच पद के लिए लगभग 2000 आवेदन आए थे और उनमें से छह उम्मीदवारों में एक नाम आज फाइनल किया जाना है। लेकिन इससे कुछ समय पहले फिल सिमंस का यह कदम चौंकाने वाला है।

हिंदुस्तान टाइम्स की खबर के मुताबिक, सीएसी के एक सदस्य ने बताया, 'मुंबई में चल रही इंटरव्यू और प्रेजेंटेशन के बीच फिल सिमंस ने लंच ब्रेक से पहले अपना नाम वापस ले लिया।' हालांकि उनके आखिरी मिनट में खुद को अलग करने का कोई कारण नहीं बताया, लेकिन कहा जा रहा है कि कुछ पर्सनल कारणों से उन्होंने यह कदम उठाया है।

वर्तमान मुख्य कोच और पूर्व ऑलराउंडर रवि शास्त्री दोबारा टीम इंडिया का कोच बनने की रेस में सबसे आगे माने जा रहे हैं। इसके अलावा कोच पद के लिए चार अन्य उम्मीदवार टॉम मूडी, माइक हेसन, रॉबिन सिंह और लालचंद राजपूत हैं।

फिल सिमंस दिसंबर 2017 में अफगानिस्तान टीम के कोच बने थे और उनका अनुबंध 15 जुलाई को खत्म हो गया है। उनकी कोचिंग में ही अफगानिस्तान टीम ने वर्ल्ड कप के लिए क्वॉलिफाइ किया।

Open in app