कोरोना के कारण पीसीबी को तेज गेंदबाज हसन अली को इलाज के लिए विदेश भेजने में हो रही परेशानी

Hasan Ali: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने कहा है कि उसे कोरोना की वजह से लगे यात्रा प्रतिबंधों के कारण हसन अली को विदेश भेजने में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है

By भाषा | Published: May 20, 2020 07:16 AM2020-05-20T07:16:48+5:302020-05-20T07:27:24+5:30

PCB facing problems in sending Hasan Ali abroad for treatment due to coronavirus outbreak | कोरोना के कारण पीसीबी को तेज गेंदबाज हसन अली को इलाज के लिए विदेश भेजने में हो रही परेशानी

पीसीबी को कोरोना संकट की वजह से हो रही हसन अली को इलाज के लिए विदेश भेजने में परेशानी

googleNewsNext

कराची:पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) कोरोना वायरस महामारी के चलते लागू वैश्विक यात्रा प्रतिबंधों के कारण पीठ की चोट से परेशान तेज गेंदबाज हसन अली को इलाज के लिए विदेश भेजने में कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है। पीसीबी के मेडिकल बोर्ड के प्रमुख डॉ. सोहेल सलीम ने जियो न्यूज चैनल पर कहा कि बोर्ड ने ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के विशेषज्ञों से सलाह करने के बाद इसके इलाज के बारे में पूछा है।

यात्रा प्रतिबंध समाप्त होने पर हसन को भेजने का निर्णय लिया जाएगा। हसन ने पिछले साल इंग्लैंड में हुए विश्व कप के बाद पाकिस्तान के लिए नहीं खेला है। उन्होंने हालांकि फरवरी में पाकिस्तान सुपर लीग के कुछ मुकाबले खेले थे। इस दौरान फिर से उनके पीठ में दर्द होने लगा।

उन्होंने कहा कि पिछले साल सितंबर में भी हसन ने पीठ दर्द की समस्या थी और यह स्पष्ट था कि उन्हें अब इसके लिए स्थायी उपचार की जरूरत है। डॉ. सलीम ने कहा, ‘‘रिहैब और थेरेपी एक विकल्प है। इसका स्थायी समाधान सर्जरी से होगा।’’ 

पाकिस्तान में कोरोना वायरस की वजह से मार्च के बाद से क्रिकेट गतिविधियों को भी निलंबित कर दिया गया है, हालांकि पीसीबी ने संकेत दिया है कि यह लाहौर में राष्ट्रीय उच्च प्रदर्शन केंद्र में व्यक्तिगत रूप से प्रशिक्षण शुरू करने के लिए केंद्रीय अनुबंधित और कुछ अन्य पाकिस्तानी संभावितों को अनुमति देना शुरू कर सकता है।

एक सूत्र ने कहा कि मुख्य कोच और मुख्य चयनकर्ता, मिस्बाह-उल-हक एक योजना पर काम कर रहे हैं और इसमें व्यक्तिगत प्रशिक्षण शामिल हो सकता है या तीन और चार खिलाड़ियों के समूह को सभी आवश्यक जैव-सुरक्षा उपाय करने के बाद यह सुनिश्चित करने के लिए कि संक्रामक रोग से वे संक्रमित नहीं हैं, के बाद ट्रेनिंग में शामिल किया जा सकता है।  

पाकिस्तान ने सैद्धांतिक रूप से अपनी टीम को इंग्लैंड में जुलाई में तीन टेस्ट और तीन टी 20 मैच खेलने के लिए भेजने पर सहमति व्यक्त की है, लेकिन सीईओ वसीम खान ने स्पष्ट कर दिया है कि वे किसी भी खिलाड़ी को इंग्लैंड दौरे के लिए मजबूर नहीं करेंगे।

Open in app