पैट कमिंस ने पूर्व कप्तान का दावा किया खारिज, विराट कोहली की 'चाटुकारिता' नहीं करते थे ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर

पैट कमिंस को कोलकाता नाइटराइडर्स ने 15.5 करोड़ रुपये में खरीदा था, जिससे वह लीग के सबसे महंगे विदेशी खिलाड़ी बन गए थे।

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: April 10, 2020 08:03 PM2020-04-10T20:03:07+5:302020-04-10T20:03:07+5:30

Pat Cummins responds to Michael Clarke's comments on Australia players 'sucking up' to Virat Kohli | पैट कमिंस ने पूर्व कप्तान का दावा किया खारिज, विराट कोहली की 'चाटुकारिता' नहीं करते थे ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर

पैट कमिंस ने पूर्व कप्तान का दावा किया खारिज, विराट कोहली की 'चाटुकारिता' नहीं करते थे ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर

googleNewsNext
Highlightsआईपीएल इतिहास के सबसे महंगे विदेशी पैट कमिंस।15.5 करोड़ रुपये में कोलकाता नाइटराइडर्स ने कमिंस को खरीदा था।पूर्व कप्तान माइकल क्लार्क ने कुछ ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर्स को बताया था चाटुकार।

ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज पैट कमिंस ने पूर्व कप्तान माइकल क्लार्क के दावों को खारिज किया है। क्लार्क ने हाल ही में कहा था कि ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर आईपीएल में अपने लुभावने कॉन्ट्रैक्ट को बचाए रखने के लिए इतने बेताब थे कि वे एक खास समय भारतीय कप्तान विराट कोहली और उनके साथियों पर छींटाकशी करने से डरते थे और इसके बजाय उनकी चाटुकारिता करते थे।

कमिंस ने इस पर कहा, "मुझे लगता है कि भारत के खिलाफ सीरीज से 6 महीने पहले मीडिया और हर कोई ऑस्ट्रेलियाई टीम पर टिप्पणी कर रहा था, जिससे टीम आगे की दिशा के बारे में काफी स्पष्ट थी कि मैदान पर कम आक्रामकता दिखायी जाएगी।" गौरतलब है कि उस दौरान डेविड वॉर्नर और स्टीव स्मिथ पर बॉल टैंपरिंग के चलते बैन लगा था।

कमिंस ने आगे कहा, "मेरे हिसाब से मैदान पर दोस्त बनाने या गंवाने की कोशिश करने की तुलना में यह बड़ा कारण हो सकता है, लेकिन आप कुछ कह नहीं सकते कि कुछ खिलाड़ियों के यह भी कारण हो सकता है।"

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के सबसे महंगे विदेशी खिलाड़ी पैट कमिंस ने कहा कि वह दर्शकों के बिना भी इस टी20 टूर्नामेंट में खेलने के इच्छुक हैं क्योंकि इससे कोविड-19 महामारी से परेशान दुनिया भर के लोगों में परिस्थितियां सामान्य होने की भावना पैदा होगी।  

आईपीएल पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार 29 मार्च से मुंबई में शुरू होना था लेकिन विश्व भर में 95 हजार से अधिक लोगों की जान ले चुकी इस महामारी के कारण यह टी20 टूर्नामेंट फिलहाल टाल दिया गया है।

Open in app