70 शतक खाला के आंगन या कैंडी क्रश खेलते हुए नहीं बने, विराट कोहली के समर्थन में उतरे शोएब अख्तर

भारतीय टीम से बाहर करने की मांग की जा रही है, जिसमें विश्व कप विजेता कप्तान पूर्व दिग्गज कपिल देव का भी नाम शामिल है।

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: July 16, 2022 6:23 PM

Open in App
ठळक मुद्देखराब फॉर्म में चल रहे विराट कोहली की तुलना जूनियर क्रिकेटरों के साथ नहीं की जा सकती। एकदिवसीय में 43 और टेस्ट में 27 शतक बनाने के लिए बहुत मेहनत करनी पड़ती है।समर्थन इसलिए है कि उसके नाम के आगे 70 अंतरराष्ट्रीय  शतक हैं।

लाहौरः पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने विराट कोहली के आलोचकों पर निशाना साधते हुए कहा कि भारत के पूर्व कप्तान ने 70 अंतरराष्ट्रीय शतक ‘‘ खाला के आंगन में’ या ‘कैंडी क्रश वीडियो गेम’ खेलते हुए नहीं बनाये हैं। कोहली पिछले तीन साल से अंतरराष्ट्रीय स्तर पर शतक नहीं लगा सके है और लंबे समय से खराब लय में चल रहे है।

उन्हें अब भारतीय टीम से बाहर करने की मांग की जा रही है, जिसमें विश्व कप विजेता कप्तान पूर्व दिग्गज कपिल देव का भी नाम शामिल है। अख्तर ने कहा कि वह कपिल की राय का सम्मान करते हैं कि लेकिन खराब फॉर्म में चल रहे कोहली की तुलना जूनियर क्रिकेटरों के साथ नहीं की जा सकती। उन्होंने जोर देकर कहा कि एकदिवसीय में 43 और टेस्ट में 27 शतक बनाने के लिए बहुत मेहनत करनी पड़ती है।

अख्तर ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, ‘‘ कपिल देव मेरे सीनियर हैं और उनकी एक सोच है। और अपना विचार व्यक्त करना ठीक है। मैं उनके विचारों का सम्मान करता हूं।’’ उन्होंने कहा, ‘‘ एक पाकिस्तानी के रूप में, मैं कोहली का समर्थन क्यों कर रहा हूं? यह समर्थन इसलिए है कि उसके नाम के आगे 70 अंतरराष्ट्रीय  शतक हैं।

वो 70 शतक खाला के आंगन या कैंडी क्रश खेलते हुए नहीं बने हैं। ’’ अख्तर ने कहा कि यह सुनकर भी दुख होता है कि कोहली को टीम से बाहर करने की बात चल रही है। उन्होंने कहा, ‘‘ कोहली को टीम से बाहर करने की बातों को सुनकर मुझे हंसी आती है। वह पिछले 10 वर्षों में दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज रहे है।’’

अख्तर ने कोहली को सुझाव दिया कि वह कप्तानी की बातों को भुल कर खुले दिमाग से क्रिकेट खेले। उन्होंने कहा, ‘‘ कोहली को यह भूल जाना चाहिये कि वह कभी भारत के कप्तान थे। उन्हें सिर्फ अपनी बल्लेबाजी पर ध्यान देना चाहिये। ’’ 

टॅग्स :शोएब अख्तरविराट कोहलीकपिल देवटीम इंडियासुनील गावस्करपाकिस्तान क्रिकेट टीमबीसीसीआई
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या