PAK Vs NZ 3rd Test: न्यूजीलैंड खराब शुरुआत के बाद संभला, पाकिस्तान के यासिर बड़े रिकॉर्ड के करीब

अभी श्रृंखला 1-1 से बराबरी पर है। न्यूजीलैंड ने पहला टेस्ट मैच चार रन से जीता। पाकिस्तान दूसरे मैच में विजयी रहा।

By भाषा | Published: December 03, 2018 8:56 PM

Open in App

अबू धाबी: कप्तान केन विलियमसन और विकेटकीपर वीजे वाटलिंग ने जुझारू पारियां खेलकर न्यूजीलैंड को पाकिस्तान के खिलाफ तीसरे और अंतिम टेस्ट क्रिकेट मैच के पहले दिन सोमवार को यहां शुरुआती झटकों से उबारा और यासिर शाह का सबसे तेज 200 विकेट पूरे करने का इंतजार बढ़ा दिया। 

विलियमसन (89) अपने 19वें टेस्ट शतक से चूक गये लेकिन वाटलिंग अब भी 42 रन बनाकर खेल रहे हैं। इन दोनों के बीच पांचवें विकेट के लिये 104 रन की मदद से न्यूजीलैंड ने पहले दिन का खेल समाप्त होने तक सात विकेट पर 229 रन बनाये हैं। सुबह के सत्र में लेग स्पिनर यासिर के तीन झटकों से न्यूजीलैंड एक समय चार विकेट पर 72 रन बनाकर संघर्ष कर रहा था। यासिर ने 62 रन देकर तीन विकेट लिये हैं। 

अपना 33वां टेस्ट मैच खेल रहे यासिर के नाम पर अब 198 विकेट दर्ज हो चुके हैं और वह आस्ट्रेलियाई लेग स्पिनर क्लेरी ग्रिमेट के 36 टेस्ट मैचों में 200 विकेट हासिल करने के रिकार्ड को तोड़ने के करीब हैं। ग्रिमेट ने 1936 में यह उपलब्धि हासिल की थी। 

इस लेग स्पिनर ने सुबह सलामी बल्लेबाज जीत रावल (45) को पगबाधा आउट किया और फिर अगली गेंद पर रोस टेलर (शून्य) की गिल्लियां बिखेरी। उन्होंने हेनरी निकोल्स (एक) को भी बोल्ड किया। इसके बाद यासिर को अगले दो सत्र में एक भी विकेट नहीं मिला।

अपना पहला टेस्ट मैच खेल रहे शान शाहीन अफरीदी ने टाम लैथम (चार) को पगबाधा आउट करके पहला टेस्ट विकेट लेने के साथ पाकिस्तान को पहली सफलता भी दिलायी थी। 

विलियमसन ने जुझारू पारी खेली और सात चौके लगाये। उन्होंने टेस्ट मैचों में 46वीं बार 50 या इससे अधिक का स्कोर बनाया लेकिन वह अपनी इस पारी को शतक में नहीं बदल पाये। उन्होंने चाय के विश्राम के ठीक बाद हसन अली की शार्ट पिच गेंद पर गलत टाइमिंग से शाट लगाकर शार्ट मिडविकेट पर कैच थमाया। 

यासिर की जगह गेंद थामने वाले आफ स्पिनर बिलाल आसिफ ने इसके बाद कोलिन डि ग्रैंडहोम (20) और टिम साउथी (दो) को पवेलियन भेजा। आसिफ ने अब तक 57 रन देकर दो विकेट लिये हैं। वाटलिंग ने हालांकि एक छोर संभाले रखा। उन्होंने अब तक 180 गेंदों का सामना करके केवल एक चौका लगाया है। 

अभी श्रृंखला 1-1 से बराबरी पर है। न्यूजीलैंड ने पहला टेस्ट मैच चार रन से जीता जबकि पाकिस्तान ने दूसरे मैच में पारी और 16 रन से जीत दर्ज करके वापसी की थी।

टॅग्स :यासिर शाहपाकिस्तानन्यूज़ीलैंडकेन विलियम्सन

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या