पाकिस्तान-इंग्लैंड टेस्ट: बाबर आजम ने लगाया टेस्ट करियर का आठवां शतक, मजबूत स्थिति में पाकिस्तान

कप्तान बाबर आजम इस मुकाबले में सातवें बल्लेबाज बने हैं जिन्होंने शतक जड़ा है। इससे पहले पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज अब्दुल्लाह शफीक (114) और इमाम-उल-हक (121) सेंचुरी जड़ी।

By रुस्तम राणा | Published: December 03, 2022 4:26 PM

Open in App
ठळक मुद्देकप्तान बाबर आजम इस मुकाबले में सातवें बल्लेबाज बने हैं जिन्होंने शतक जड़ा है पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज अब्दुल्लाह शफीक (114) और इमाम-उल-हक (121) सेंचुरी बनाईखेल के तीसरे दिन बाबर ने सिर्फ 126 गेंदों पर अपना टेस्ट करियर का आठवां शतक पूरा किया

Pakistan vs England, 1st Test: पाकिस्तान और इंग्लैंड क्रिकेट टीम के बीच रावपिंडी में चल रहे पहले टेस्ट मैच में पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने अपने टेस्ट करियर का 8वां शतक जड़ दिया है। कप्तान बाबर आजम इस मुकाबले में सातवें (और पाकिस्तान की ओर से तीसरे) बल्लेबाज बने हैं जिन्होंने शतक जड़ा है। इससे पहले पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज अब्दुल्लाह शफीक (114) और इमाम-उल-हक (121) सेंचुरी बनाई है।

जबकि इंग्लैंड की ओर से चार बल्लेबाजों ने सैंकड़ा जड़ा। मैच के पहले दिन इंग्लैंड टीम के सलामी टॉप थ्री के बल्लेबाज जक क्रॉली (122), बेन डकेट (107), ओली पोप (108) ने शतक लगाया। इसके बाद पांचवें नंबर के बल्लेबाज हैरी ब्रूक ने भी नाबाद 101 रन बनाए। खेल के तीसरे दिन बाबर ने सिर्फ 126 गेंदों पर अपना शतक पूरा किया। खबर लिखे जाने तक वह 153 गेंदों का सामना कर 123 रनों पर नाबाद हैं। 

पाकिस्तान 4 विकेट के नुकसान पर 452 रन बना चुका है। बाबर के साथ मोहम्मद रिजवान 22 रनों पर खेल रहे हैं। इंग्लैंड की ओर से जैक लीच ने पाकिस्तान के 2 विकेट गिराए हैं तो वहीं ओली रॉबिन्सन और विल जैक को एक-एक विकेट मिला है। 

आपको बता दें कि इंग्लैंड ने अपनी आक्रामक बल्लेबाजी के चलते पहली इनिंग में 10 विकेट के नुकसान पर 657 रन बनाए हैं। गेंदबाजी में पाकिस्तान की तरफ से जाहिद महमूद ने 4 विकेट और नशीम शाह ने 3 विकेट लिए। जबकि मोहम्मद अली को 2 विकेट तो हैरिस रउफ को एक मिला।

टॅग्स :बाबर आजमपाकिस्तान क्रिकेट टीमइंग्लैंड क्रिकेट टीमटेस्ट क्रिकेट
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या