PAK vs BAN: पाकिस्तान ने बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए घोषित की टीम, इन दो खिलाड़ियों की वापसी

Pakistan vs Bangladesh: पाकिस्तान ने 7 फरवरी से रावलपिंडी में शुरू होने वाले पहले टेस्ट के लिए अपनी टीम का ऐलान कर दिया है

By अभिषेक पाण्डेय | Published: February 01, 2020 4:56 PM

Open in App
ठळक मुद्देपाकिस्तान और बाांग्लादेश के बीच पहला टेस्ट 7 फरवरी से रावलपिंडी में होगाइन दोनों टीमों के बीच दूसरा टेस्ट मैच 7 अप्रैल से कराची में होगा

पाकिस्तान ने शनिवार को बांग्लादेश के खिलाफ अगले हफ्ते (7 फरवरी) रावलपिंडी में शुरू हो रहे पहले टेस्ट के लिए अपनी टीम का ऐलान कर दिया। पाकिस्तानी टीम में ऑलराउंडर फहीम अशरफ और ऑफ स्पिनर बिलाल आसिफ की वापसी हुई है। 

26 वर्षीय अशरफ ने 2018 में आयरलैंड के खिलाफ अपना डेब्यू करते हुए 83 रन की शानदार पारी खेलकर अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया था। लेकिन इसके बाद चोट की वजह से पिछले साल जनवरी में दक्षिण अफ्रीका के दौर के बाद टीम से बाहर हो गए थे।

.34 वर्षीय बिलाल ने अपने कुल पांच टेस्ट मैचों में से आखिरी टेस्ट दिसंबर 2018 में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला था और तब से नहीं चुने गए थे। सीनियर बल्लेबाज अजहर अली टीम की कप्तानी करेंगे। 

मुख्य कोच और चयनकर्ता मिस्बाह उल हक ने कहा कि अशरफ ने पिछले दो महीनों के दौरान घरेलू क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन किया है।

पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच पहला टेस्ट मैच 7 फरवरी से रावलपिंडी में खेला जाएगा। बांग्लादेश की टीम तीन चरणों में पाकिस्तान का दौरा करने पर सहमत हुई है। पिछले महीने के अंत में तीन टी20 मैचो की सीरीज खेलने के बाद वह स्वदेश लौट गई है और अब पहला टेस्ट खेलने अगले हफ्ते पाकिस्तान आएगी। इसके बाद वह करीब दो महीने बाद 3 अप्रैल को एकमात्र वनडे और 7-11 अप्रैल तक दूसरा टेस्ट खेलने के लिए फिर से पाकिस्तान लौटेगी।

पाकिस्तान की टीम: अजहर अली (कप्तान), आबिद अली, असद शफीक, बाबर आजम, फहीम अशरफ, बिलाल आसिफ, फवाद आलम, हारिस सोहेल, इमाम-उल-हक, इमरान खान, मोहम्मद अब्बास, मोहम्मद रिजवान, नसीम शाह, शाहीन शाह अफरीदी, शान मसूद, यासिर शाह।

टॅग्स :पाकिस्तान क्रिकेट टीमटेस्ट क्रिकेटबांग्लादेश क्रिकेट टीम

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या