इंजमाम उल हक को पड़ा दिल का दौरा, अस्पताल में भर्ती, करना पड़ा ऑपरेशन

पाकिस्तान के पूर्व क्रकेटर इंजमाम उल हक को लाहौर के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उनकी सर्जरी की गई।

By विनीत कुमार | Published: September 28, 2021 08:18 AM2021-09-28T08:18:18+5:302021-09-28T08:32:17+5:30

Pakistan former cricketer Inzamam ul Haq suffers heart attack, undergoes surgery | इंजमाम उल हक को पड़ा दिल का दौरा, अस्पताल में भर्ती, करना पड़ा ऑपरेशन

इंजमाम उल हक को हार्ट अटैक (फाइल फोटो)

googleNewsNext
Highlightsइंजमाम उल हक को मामूली हार्ट अटैक आया था, इसके बाद उनकी एंजियोप्लास्टी की गई।रिपोर्ट के अनुसार इंजमाम पिछले तीन दिनों से सीने में दर्द की शिकायत कर रहे थे।इंजमाम 375 मैचों में 11701 रन के साथ एकदिवसीय क्रिकेट में पाकिस्तान के लिए सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं।

लाहौर: पाकिस्तान क्रिकेट के बड़े नामों में शुमार और पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक को हार्ट अटैक के बाद अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा है। पाकिस्तान मीडिया में मंगलवार तड़के आई खबरों के मुताबिक हार्ट अटैक के बाद इंजमाम उल हक की एंजियोप्लास्टी सर्जरी करनी पड़ी।

पाकिस्तान के जियो न्यूज के पत्रकार आरफा फिरोज ने इस संबंध में ट्विटर पर लिखा, 'पाकिस्तान के महान पूर्व कप्तान इंजमाम-उल-हक के लिए सभी प्रार्थनाएं, जिन्हें मामूली दिल का दौरा पड़ने की सूचना है। इंजी की सफल एंजियोप्लास्टी हुई है और वह लाहौर के अस्पताल में भर्ती है और खतरे से बाहर हैं। देश इंजी के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता है।'

भारतीय क्रिकेट कमेंटेटर हर्षा भोगले ने भी ट्विटर पर लिखा, 'इंजमाम-उल-हक को शुभकामनाएं कि वह पूरी तरह से ठीक हो जाएं और कई सालों तक हमारे खेल का हिस्सा बने रहें।'

इंजमाम को पिछले तीन दिनों से सीने में दर्द की शिकायत थी। शुरुआती टेस्ट में कुछ भी चिंताजनक नहीं था हालांकि सोमवार को ताजा टेस्ट के बाद उन्हें मामूली दिल का दौरा पड़ा। इसके बाद उन्हें सर्जरी के लिए अस्पताल ले जाना पड़ा।

गौरतलब है कि इंजमाम हाल ही में सुरक्षा खतरे का हवाला देते हुए पाकिस्तान दौरे से हटने के न्यूजीलैंड टीम के फैसले को लेकर काफी मुखर थे। उन्होंने न्यूजीलैंड के फैसले पर नाराजगी भी जताई थी।

इंजमाम ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा था, 'न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान के साथ जो किया है, वह कोई देश दूसरे के साथ नहीं कर सकता। वे हमारे मेहमान थे और अगर उन्हें कुछ समस्या थी तो उन्हें पीसीबी से बात करनी चाहिए थी। पाकिस्तान न्यूजीलैंड को बेहतरीन सुरक्षा मुहैया कराता रहा है। 2009 में श्रीलंकाई क्रिकेटरों पर हुए हमले के बाद से हमने टीमों को उतनी ही सुरक्षा दी है जितनी कि एक मेहमान राष्ट्रपति को देते हैं।'

बता दें कि 51 साल के इंजमाम 375 मैचों में 11701 रन के साथ एकदिवसीय क्रिकेट में पाकिस्तान के लिए सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं। टेस्ट में वे 119 मैचों में 8829 रन के साथ पाकिस्तान के तीसरे सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं। 

इंजमाम ने 2007 में संन्यास की घोषणा की थी। उन्होंने 2016 से 2019 तक पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) में मुख्य चयनकर्ता के रूप में काम किया और अफगानिस्तान टीम के भी कोच रहे हैं।

Open in app