Pakistan Cricket Board: फिक्सर खिलाड़ी को वहाब रियाज ने किया बाहर, कामरान अकमल और राव इफ्तिखार अंजुम के साथ करेंगे काम

Pakistan Cricket Board: कामरान अकमल और राव इफ्तिखार अंजुम के साथ मुख्य चयनकर्ता रियाज का सलाहकार सदस्य नियुक्त किया गया था।

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: December 3, 2023 06:25 PM2023-12-03T18:25:48+5:302023-12-03T18:26:44+5:30

Pakistan Cricket Board Fixer player and Former tainted captain Salman Butt out Wahab Riaz Kamran Akmal and Rao Iftikhar will work | Pakistan Cricket Board: फिक्सर खिलाड़ी को वहाब रियाज ने किया बाहर, कामरान अकमल और राव इफ्तिखार अंजुम के साथ करेंगे काम

file photo

googleNewsNext
Highlightsसलाहकार सदस्य के रूप में शामिल करने के अपने फैसले को पलटने का विकल्प चुना है।सलाहकार सदस्य के रूप में नियुक्त नहीं किया जाएगा। चयन समिति की परामर्श समिति में किसी भी अतिरिक्त सदस्य की घोषणा उचित समय पर की जाएगी।

Pakistan Cricket Board: पाकिस्तान के मुख्य चयनकर्ता वहाब रियाज ने पूर्व दागी कप्तान सलमान बट को राष्ट्रीय चयन पैनल में शामिल करने के एक दिन बाद ‘गहन समीक्षा’ करते हुए अपने फैसले को पलट दिया।

स्पॉट फिक्सिंग के लिए पांच साल के प्रतिबंध के बाद 2016 में क्रिकेट में सफल वापसी करने वाले 39 वर्षीय बट को शुक्रवार को उनके पूर्व साथी कामरान अकमल और राव इफ्तिखार अंजुम के साथ मुख्य चयनकर्ता रियाज का सलाहकार सदस्य नियुक्त किया गया था।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) द्वारा जारी एक बयान में कहा गया है, ‘‘मुख्य चयनकर्ता वहाब रियाज ने सलमान बट को चयन समिति में सलाहकार सदस्य के रूप में शामिल करने के अपने फैसले को पलटने का विकल्प चुना है। सलमान बट को नियुक्त करने का निर्णय विचाराधीन था और गहन समीक्षा के बाद यह निर्णय लिया गया कि उन्हें सलाहकार सदस्य के रूप में नियुक्त नहीं किया जाएगा।’’

बयान में कहा गया है कि चयन समिति की परामर्श समिति में किसी भी अतिरिक्त सदस्य की घोषणा उचित समय पर की जाएगी। बयान में कहा गया, ‘‘सलाहकार सदस्य को चुनने का अधिकार पूरी तरह से मुख्य चयनकर्ता के पास है।

सलाहकार सदस्य की भूमिका चयन समिति को सिफारिश और जानकारी प्रदान करना है। चयन समिति के परामर्श पैनल में किसी अतिरिक्त सदस्य की घोषणा उचित समय पर की जाएगी।’’ पाकिस्तान की टीम अभी ऑस्ट्रेलिया में है जहां उसे तीन टेस्ट की श्रृंखला खेलनी है जिसका पहला टेस्ट 14 दिसंबर से पर्थ में खेला जाएगा। 

Open in app