World Cup 2023: पाकिस्तान के कोच बोले- 'विश्वकप में खराब प्रदर्शन के लिए 'अनजान' भारतीय परिस्थितियां जिम्मेदार'

पाकिस्तान के मुख्य को ब्रैडबर्न ने कहा कि हमारे लिए यह टूर्नामेंट विदेशी परिस्थितियों में है। हमारा कोई भी खिलाड़ी पहले यहां नहीं खेला है। हमारे लिए प्रत्येक स्थल नया है, इसमें यह (कोलकाता) भी शामिल है।

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: October 30, 2023 09:38 PM2023-10-30T21:38:27+5:302023-10-30T21:40:16+5:30

Pakistan coach said'Unknown' Indian conditions responsible for poor performance inWorld Cup 2023 | World Cup 2023: पाकिस्तान के कोच बोले- 'विश्वकप में खराब प्रदर्शन के लिए 'अनजान' भारतीय परिस्थितियां जिम्मेदार'

पाकिस्तान के मुख्य को ब्रैडबर्न (File Photo)

googleNewsNext
Highlightsपाकिस्तान के मुख्य कोच ने विश्व कप में लचर प्रदर्शन का ठीकरा ‘भारतीय परिस्थितियों’ पर फोड़ाकहा- हमारा कोई भी खिलाड़ी पहले यहां नहीं खेला हैकहा- हम ऐसी स्थिति में है जहां हम नहीं रहना चाहते थे

ICC World Cup 2023: विश्व कप में पाकिस्तान के खराब प्रदर्शन से आहत मुख्य कोच ग्रांट ब्रैडबर्न ने सोमवार को इसके लिए ‘अनजान’ भारतीय परिस्थितियों को जिम्मेदार ठहराया। पाकिस्तान की टीम लगातार चार हार के बाद सेमीफाइनल की दौड़ से बाहर होने के कगार पर है। टीम को अंतिम-चार में पहुंचने के उम्मीदों को बनाये रखने के लिए अपने बाकी तीनों मैचों को मैच बड़े अंतर से जीतना होगा और उम्मीद करनी होगी कि अन्य टीमों के परिणाम भी उनके मुताबिक रहे।

बांग्लादेश के खिलाफ मंगलवार को यहां होने वाले मैच की पूर्व संध्या पर पाकिस्तान के मुख्य को ब्रैडबर्न ने कहा, "हम ऐसी स्थिति में है जहां हम नहीं रहना चाहते थे। टूर्नामेंट के इस चरण में हम अपनी किस्मत को नियंत्रित करने के लिए प्रतिबद्ध है लेकिन हम ऐसा नहीं कर पा रहे हैं। इससे टीम को निराशा हुई है। हमारे लिए यह टूर्नामेंट विदेशी परिस्थितियों में है। हमारा कोई भी खिलाड़ी पहले यहां नहीं खेला है। हमारे लिए प्रत्येक स्थल नया है, इसमें यह (कोलकाता) भी शामिल है।"

ब्रैडबर्न ने कहा कि उनकी टीम ने अपनी तैयारियों को सही तरीके से पूरा किया है। उन्होंने कहा, "हमने प्रतिद्वंद्वी टीमों और मैच स्थल को लेकर सावधानीपूर्वक अपनी तैयारी की है। हम प्रत्येक मुकाबले के लिए बहुत अच्छी तरह से तैयार हैं। हमारे लिए यहां वास्तविकता यह है कि प्रत्येक स्थान हमारे लिए नया है और हम खिलाड़ियों की समझ, गुणवत्ता, कौशल और समर्थन के मामले में बिल्कुल भी वंचित महसूस नहीं करते हैं।"

स्कॉटलैंड के पूर्व कोच ब्रैडबर्न इससे पहले पाकिस्तान के क्षेत्ररक्षण कोच थे। उन्होंने इस साल मई में पीसीबी ने मुख्य कोच के तौर पर दो साल का करार दिया था। उन्होंने कहा, "इस तरह की प्रतियोगिता की आदर्श तैयारी चार साल पहले शुरू हो जाती है। हमने यह तैयारी छह महीने पहले शुरू की और खासकर एकदिवसीय में अपने खेलने के तरीके में बदलाव किया। पिछले छह महीने में हमें इसके सकारात्मक परिणाम मिले।" विश्व कप से पहले पाकिस्तान की टीम कुछ समय के लिए रैंकिंग में शीर्ष स्थान पर थी। टीम अभी भारत और ऑस्ट्रेलिया के बाद तीसरे पायदान पर है। 

ब्रैडबर्न ने हालांकि रैंकिंग को ज्यादा तवज्जो नहीं देते हुए कहा, "आईसीसी रैंकिंग के संदर्भ में, हम जानते हैं कि यह जटिल हैं क्योंकि हमें भारत से खेलने का मौका नहीं मिलता है। हमें कई शीर्ष देशों से खेलने का मौका नहीं मिलता है, जिन्होंने हाल के दिनों में पाकिस्तान का दौरा नहीं किया है।"

बता दें कि सेमीफाइनल की दौड़ से लगभग बाहर हो चुका पाकिस्तान मंगलवार को कोलकाता के इडन गार्डन में बांग्लादेश से भिड़ेगा। पाकिस्तान के चार अंक हैं और वह अब अधिकतम छह अंक और जुटा सकता है जिससे लीग चरण के बाद उसके अधिकतम 10 अंक हो सकते हैं। दो टीम पहले ही 10 या इससे अधिक अंक जुटा चुकी हैं जबकि इनके अलावा तीन और टीम पाकिस्तान से आगे हैं जिससे उसका सेमीफाइनल में जगह बनाना किसी चमत्कार से कम नहीं होगा। बांग्लादेश के खिलाफ हार 1992 के चैंपियन पाकिस्तान की सभी उम्मीदें खत्म कर देगी। ऐसे में उम्मीद है कि पाकिस्तान के खिलाड़ी बांग्लादेश के खिलाफ अपना सब कुछ झोंक देंगे।

Open in app