Pak vs NZ, 3rd Test: न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट के लिए पाक टीम का ऐलान, ये 15 खिलाड़ी देंगे टक्कर

Pak vs NZ, 3rd Test: न्यूजालैंड को दूसरे टेस्ट मैच में पारी और 16 रनों से मात देने के बाद पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने तीसरे और निर्णायक टेस्ट के लिए टीम घोषित कर दी है।

By सुमित राय | Published: November 28, 2018 9:50 AM

Open in App

न्यूजालैंड को दूसरे टेस्ट मैच में पारी और 16 रनों से मात देने के बाद पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने तीसरे और निर्णायक टेस्ट के लिए टीम घोषित कर दी है। पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने तीसरे टेस्ट के लिए टीम में कोई बदलाव नहीं किया है और टीम में उन्हीं खिलाड़ियों को शामिल किया है, जिन्होंने दूसरे टेस्ट में जीत दिलाई।

पाक गेंदबाज यासिर शाह ने लिए 14 विकेट

बता दें कि न्यूजीलैंड ने अबु धाबी में खेले गए पहले टेस्ट मैच में पाकिस्तान को 4 विकेट से हराकर सीरीज में बढ़त बनाई थी, लेकिन पाकिस्तान ने दुबई में खेले गए दूसरे टेस्ट में पारी और 16 रनों की बड़ी जीत दर्ज कर सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली है। दूसरे मैच में पाकिस्तान टीम के लिए स्पिन गेंदबाज यासिर शाह हीरो साबि हुए और उन्होंने 184 रन देकर 14 विकेट हासिल किए। यासिर की इस घातक गेंदबाजी के बाद उन्हें मैच ऑफ द मैच अवॉर्ड दिया गया।

पहली पारी में 90 रनों पर सिमटी न्यूजीलैंड टीम

पाकिस्तान ने दूसरे टेस्ट मैच की पहली पारी पांच विकेट पर 418 रन बनाकर घोषित की थी, जिसके जवाब में न्यूजीलैंड की पहली पारी महज 90 रन सिमट गई और उसे फॉलोऑन खेलने उतरी। दूसरी पारी में भी न्यूजीलैंड ने खराब बल्लेबाज की। अनुभवी बल्लेबाज रॉस टेलर ने 128 गेंद की पारी में सात चौके और एक छक्का की मदद से 82 रन बनाए, वहीं सलामी बल्लेबाज टॉम लैथम ने 158 गेंदों में चार चौके की मदद से 50 रनों की पारी खेली। इसके अलावा कोई भी बल्लेबाज सफल नहीं हो पाया।

तीसरे टेस्ट के लिए पाकिस्तान टीम

मोहम्मद हफीज, इमाम उल हक, अजहर अली, असद शफीक, हेरिस सोहेल, बाबर आजम, साद अली, सरफराज अहमद (कप्तान और विकेटकीपर), यासिर शाह, बिलाल आसिफ, मोहम्मद अब्बास, हसन अली, फहीम अशरफ, शाहिन आफरीदी और मीर हमजा। 

टॅग्स :न्यूजीलैंड vs पाकिस्तानसरफराज अहमदयासिर शाहपाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या