Pak vs Ban: शाहीन अफरीदी ने वर्ल्ड कप में रचा इतिहास, 19 साल की उम्र में किया यह बड़ा धमाका

पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी ने ने वर्ल्ड कप में इतिहास रच दिया और 6 विकेट लेकर कई वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम कर लिए।

By सुमित राय | Published: July 06, 2019 12:28 AM

Open in App
ठळक मुद्देपाकिस्तान ने अपने आखिरी लीग मैच में बांग्लादेश को 94 रनों से हरा दिया।पाकिस्तान की इस बड़ी जीत के हीरो तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी रहे।शाहिन ने इस मैच में 9.1 ओवर में 35 रन देकर 6 विकेट अपने नाम किया।

इमाम उल हक (100) और बाबर आजम (96) की शानदार पारी के बाद शाहीन अफरीदी (6 विकेट) की घातक गेंदबाजी की बदौलत पाकिस्तान ने लंदन के लार्ड्स क्रिकेट मैदान पर खेले गए आईसीसी विश्व कप 2019 के अपने अंतिम लीग मैच में बांग्लादेश को 94 रनों से हरा दिया।

पाकिस्तान की इस बड़ी जीत के हीरो शाहीन अफरीदी रहे, जिन्होंने इस मैच में 9.1 ओवर में 35 रन देकर 6 विकेट अपने नाम किया। इस शानदार गेंदबाजी के बाद शाहीन ने वर्ल्ड कप में इतिहास रच दिया और 6 विकेट लेकर कई वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम कर लिए।

सबसे कम उम्र में 5 विकेट लेने वाले गेंदबाज

इस मैच में 6 विकेट लेने के साथ ही शाहीन अफरीदी 5 या इससे अधिक विकेट लेने वाले दुनिया के सबसे कम उम्र के गेंदबाज बन गए। शाहीन ने यह कमाल 19 साल 90 दिन की उम्र में किया। इससे पहले यह रिकॉर्ड केन्या के खिलाड़ी कॉलिंस ओबुया के नाम यह रिकॉर्ड था, जिन्होंने 21 साल 212 दिन की उम्र में 5 विकेट लिया था।

वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के सबसे सफल गेंदबाज

इसके अलावा शाहीन अफरीदी ने वर्ल्ड कप के इतिहास में पाकिस्तान के सबसे सफल गेंदबाज बन गए। आईसीसी वर्ल्ड कप में अब तक कोई भी पाकिस्तानी गेंदबाज 6 विकेट नहीं ले पाया था। शाहीन ने 35 रन देकर 6 विकेट लेने के साथ ही पाकिस्तान के सभी गेंदबाजों को पीछे छोड़ दिया।

2019 वर्ल्ड कप का बेस्ट बॉलिंग रिकॉर्ड

बांग्लादेश के खिलाफ इस मैच में 6 विकेट लेने के साथ ही शाहीन अफरीदी ने आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 में बेस्ट बॉलिंग का रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया। शाहीन ने 35 रन देकर 6 विकेट लिया। जबकि इससे पहले यह रिकॉर्ड ऑस्ट्रेलिया के मिशेल स्टार्क के नाम था, जिन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ लॉर्ड्स में ही 26 रन देकर 5 विकेट अपने नाम किया था।

टॅग्स :आईसीसी वर्ल्ड कपक्रिकेट रिकॉर्डपाकिस्तान क्रिकेट टीमबांग्लादेश क्रिकेट टीम

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या