Pak vs Afg Asia Cup 2022: पाकिस्तान बनाम अफगानिस्तान के बीच अंतिम चार मुकाबले, हर बार इस टीम ने मारी बाजी, देखें आंकड़े

Pak vs Afg Asia Cup 2022: शादाब खान के हरफनमौला खेल और दबाव के क्षणों में नसीम शाह (चार गेंद में नाबाद 14 रन) के दो छक्कों की मदद से पाकिस्तान ने एशिया कप टी20 टूर्नामेंट के ‘सुपर फोर’ मैच में अफगानिस्तान को एक विकेट से शिकस्त देकर फाइनल का टिकट पक्का किया।

By सतीश कुमार सिंह | Published: September 08, 2022 2:42 PM

Open in App
ठळक मुद्देअफगानिस्तान के खिलाड़ियों ने कमाल का प्रदर्शन कर दिल जीत लिया।अफगानिस्तान ने 129 रन बनाए और इस लक्ष्य के बचाव के लिए एड़ी-चोटी का जोर लगा दिया। पाकिस्तान को 130 रन बनाने में बुरा हाल हो गया।

Pak vs Afg Asia Cup 2022: एक बार फिर अफगानिस्तान के खिलाड़ियों का दिल टूट गया। हालांकि पाकिस्तान ने एशिया कप टी20 टूर्नामेंट के ‘सुपर फोर’ मैच में अफगानिस्तान को एक विकेट से शिकस्त देकर फाइनल का टिकट तो पक्का कर लिया, लेकिन अफगानिस्तान के खिलाड़ियों ने कमाल का प्रदर्शन कर दिल जीत लिया।

अफगानिस्तान ने 129 रन बनाए और इस लक्ष्य के बचाव के लिए एड़ी-चोटी का जोर लगा दिया। पाकिस्तान को 130 रन बनाने में बुरा हाल हो गया। फैंस स्टेडियम में नाखून चबा रहे थे! कई के दिल टूटे। नसीम शाह ने लगातार दो छक्के लगाकर जीत दिलाई। फारूकी ने शानदार गेंदबाजी की थी, अंतिम ओवर में दबाव झेल नहीं पाए। फुल टॉस गेंद डालकर हार गए।

पाकिस्तान ने अफगानिस्तान को इतिहास बनने से रोक दिया। एशिया कप 2018, वर्ल्ड कप 2019, टी20 वर्ल्ड कप 2021 और एशिया कप टी20 टूर्नामेंट 2022 में पाकिस्तान अफगानिस्तान के मुंह से मैच चुरा लिया।फारूकी को एक और यॉर्कर की कमी खली।

अंतिम चार पाकिस्तान बनाम अफगानिस्तानः

एशिया कप 2018: 3 गेंद शेष रहते पाक जीत गया

ODI WC 2019: 2 गेंद शेष रहते पाक ने जीत दर्ज की

T20I WC 2021: पाक 6 गेंद शेष रहते जीत गया

एशिया कप 2022: 4 गेंद शेष रहते पाक जीत गया...

‘प्लेयर ऑफ द मैच’ शादाब ने चार ओवर में 27 रन देकर एक विकेट लेने के बाद 26 गेंद में 36 रन की अहम पारी खेली। उन्होंने इफ्तिखार अहमद (30 रन) के साथ चौथे विकेट के लिए 42 रन की अहम साझेदारी की।   पाकिस्तान की इस रोमांचक जीत से अफगानिस्तान के साथ भारतीय टीम भी फाइनल की दौड़ से बाहर हो गयी।

11 सितंबर को खेले जाने वाले फाइनल में पाकिस्तान के सामने श्रीलंका की चुनौती होगी। कम स्कोर वाले इस बेहद रोमांचक मुकाबले में पाकिस्तान ने पहले गेंदबाजी का फैसला करने के बाद अफगानिस्तान को छह विकेट पर 129 रन पर रोक दिया। आखिरी ओवर में पाकिस्तान को जीत के लिए 11 रन जबकि अफगानिस्तान को एक विकेट की जरूरत थी।

10वें क्रम पर बल्लेबाजी करने आये नसीम शाह ने फजलहक फारुरी (31 रन पर तीन विकेट) की शुरुआती दो गेंदों पर छक्का लगाकर टीम को एक विकेट की यादगार जीत दिला दी। अफगानिस्तान के लिए फारूकी और फरीद अहमद ने तीन-तीन जबकि राशिद खान ने दो विकेट लिये। मुजीब उर रहमान ने चार ओवर में सिर्फ 12 रन दिये। टीम के लिए इब्राहिम जादरान ने सबसे ज्यादा 35 रन का योगदान दिया।

उन्होंने 37 गेंद की पारी में दो चौके और एक छक्का लगाया। हारिस रउफ पाकिस्तान के सबसे सफल गेंदबाज रहे। उन्होंने 26 रन पर दो विकेट लिये। नसीम, मोहम्मद हसनैन, मोहम्मद नवाज और शादाब ने एक-एक विकेट लिये। अफगानिस्तान की टीम एक बार फिर आखिरी ओवर में दबाव में बिखर गयी और पाकिस्तान ने यादगार जीत दर्ज की। 

टॅग्स :एशिया कपअफगानिस्तान क्रिकेट टीमपाकिस्तान क्रिकेट टीमआईसीसीबाबर आजम
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या