टीम इंडिया के बाहर चल रहे धवन को इस टीम में मिली जगह, खेलेंगे दो वनडे मैच

आईसीसी वर्ल्ड कप के दौरान हाथ में लगी चोट के कारण टीम से बाहर हुए धवन का फॉर्म वापसी के बाद काफी खराब रहा है और उन्होंने पांच मैचों में सिर्फ 65 रन बनाए हैं।

By सुमित राय | Published: August 30, 2019 10:13 PM2019-08-30T22:13:25+5:302019-08-30T22:13:25+5:30

Out of form Shikhar Dhawan to play for India A, injured Vijay Shankar ruled out | टीम इंडिया के बाहर चल रहे धवन को इस टीम में मिली जगह, खेलेंगे दो वनडे मैच

टीम इंडिया के बाहर चल रहे धवन को भारत ए टीम में शामिल किया गया है।

googleNewsNext
Highlightsखराब फॉर्म के कारण टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन टीम से बाहर चल रहे हैं।शिखर धवन पिछले पांच मैचों में एक, 23, तीन, दो और 36 रनों की पारी खेल पाए हैं।

खराब फॉर्म के कारण भारतीय क्रिकेट टीम से बाहर चल रहे सलामी बल्लेबाज शिखर धवन अब साउथ अफ्रीका ए के खिलाफ भारत ए की ओर से खेलते नजर आएंगे। धवन को दक्षिण अफ्रीका ए के खिलाफ आखिरी दो अनौपचारिक एकदिवसीय मैचों के लिए भारत ए टीम में शामिल किया गया है।

आईसीसी वर्ल्ड कप के दौरान हाथ में लगी चोट के कारण टीम से बाहर हुए धवन का फॉर्म वापसी के बाद काफी खराब रहा है और उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ पांच मैचों (तीन टी20 इंटरनेशनल और दो वनडे) में सिर्फ 65 रन बनाए हैं। उन्होंने टी20 सीरीज में एक, 23 और तीन रन बनाए, जबकि वनडे मैचों में दो और 36 रनों की पारी खेल पाए।

बीसीसीआई ने एक विज्ञप्ति में कहा, 'अखिल भारतीय वरिष्ठ चयन समिति ने शुक्रवार को दक्षिण अफ्रीका ए के खिलाफ चौथे और पांचवें एक दिवसीय मैच के लिए शिखर धवन को भारत ए टीम में शामिल करने का फैसला किया है।'

शिखर धवन को ऑलराउंडर विजय शंकर की जगह टीम में शामिल किया गया है, जो अंगूठे की चोट की वजह से दक्षिण अफ्रीका ए के खिलाफ सीरीज से बाहर हो गए हैं। बीसीसीआई ने बताया, 'विजय शंकर को दाहिने अंगूठे में चोट के कारण सीरीज से बाहर कर दिया गया है।'

बता दें कि आईसीसी वर्ल्ड कप के दौरान नेट पर प्रैक्टिस करते हुए जसप्रीत बुमराह की यॉर्कर विजय शंकर के पैर की अंगुली पर लगी थी और फिर उन्हें टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा था। हालांकि उन्होंने हाल ही में तमिलनाडु प्रीमियर लीग (TNPL) में वापसी की और भारत ए टीम में चुना गया, लेकिन पैर की अंगुली की चोट ने उन्हें एक बार फिर परेशान किया है।

Open in app