ODI World Cup 2023: पाकिस्तान को तगड़ा झटका, 14 मैच में 32 विकेट लेने वाले बॉलर कंधे की चोट के कारण आईसीसी वनडे विश्व कप से बाहर!

ODI World Cup 2023 naseem shah: पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने भारत में आगामी विश्व कप के शुरुआती मैचों के लिए तेज गेंदबाज नसीम शाह के समय पर ठीक होने की संभावना पर संदेह जताया है।

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: September 16, 2023 06:00 PM2023-09-16T18:00:52+5:302023-09-16T19:33:08+5:30

ODI World Cup 2023 naseem shah likely to miss entire ODI World Cup with injured shoulder 32 wickets in 14 matches out  | ODI World Cup 2023: पाकिस्तान को तगड़ा झटका, 14 मैच में 32 विकेट लेने वाले बॉलर कंधे की चोट के कारण आईसीसी वनडे विश्व कप से बाहर!

file photo

googleNewsNext
Highlightsपाकिस्तान कोलंबो में सुपर फोर चरण के मैच में श्रीलंका से हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गया।भारत के खिलाफ पाकिस्तान के सुपर फोर मुकाबले के दौरान चोटिल हुआ था।लगभग एक साल तक खेल से बाहर हो सकते हैं।

ODI World Cup 2023 naseem shah: पाकिस्तान के तेज गेंदबाज नसीम शाह के कंधे की चोट के कारण अगले महीने भारत में होने वाले विश्व कप में भागीदारी पर संदेह पैदा हो गया है। श्रीलंका में एशिया कप के मैच के दौरान 20 साल का यह गेंदबाज भारत के खिलाफ पाकिस्तान के सुपर फोर मुकाबले के दौरान चोटिल हुआ था।

नसीम भारतीय पारी के 46वें ओवर के दौरान दाहिने कंधे की मांसपेशियों में चोट लगने के बाद मैदान से बाहर चले गए थे। क्रिकेट की एक वेबसाइट अनुसार नसीम के विश्व कप टीम का हिस्सा बनने पर संदेह है लेकिन पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने अपनी मीडिया विज्ञप्ति में उनके बारे में ज्यादा जानकारी नहीं दी है।

पीसीबी की विज्ञप्ति के अनुसार, ‘‘पीसीबी की चिकित्सा टीम नसीम शाह के कंधे की चोट का आकलन कर रही है जो उन्हें एशिया कप 2023 के दौरान लगी थी। विशेषज्ञों के साथ चिकित्सा परामर्श चल रहा है ताकि नसीम को हर संभव उपचार मुहैया कराया जा सके। ’’ इसके अनुसार, ‘‘पीसीबी का मेडिकल पैनल उनकी चोट के आकलन के आधार पर ही इस तेज गेंदबाज की वापसी का फैसला करेगा। ’’

‘ईएसपीएन क्रिकइन्फो’ के अनुसार पीसीबी ने दुबई में उनके स्कैन का विश्लेषण किया है, जिससे संकेत मिलता है कि वह लंबे समय तक खेल से बाहर हो सकते हैं। पीसीबी इस खिलाड़ी के दूसरे स्कैन के नतीजों का इंतजार कर रहा है। एशिया कप में नसीम की जगह टीम ने जमान खान को मैदान में उतारा था लेकिन श्रीलंका से हार के कारण पाकिस्तान फाइनल में नहीं पहुंच सका।

नसीम का चोट से पुराना नाता रहा है। वह जब 17 साल के थे तब भी पीठ की चोट के कारण 14 महीने तक खेल से दूर रहे थे। इस चोट से उबरने के बाद काउंटी टीम ग्लूस्टरशर के खिलाफ खेलते हुए वह दोबारा चोटिल हो गये थे। करियर की शुरुआत में नसीम को टेस्ट विशेषज्ञ गेंदबाज के तौर पर देखा जा रहा था लेकिन जल्द ही उन्होंने खुद को तीनों प्रारूप में साबित किया।

पाकिस्तान के मुख्य तेज गेंदबाज के तौर पर उभर गये। एकदिवसीय में उनके नाम 14 मैचों में महज 17 के औसत से 32 विकेट है। विश्व कप से पहले पाकिस्तान को अब न्यूजीलैंड (29 सितंबर) और ऑस्ट्रेलिया (तीन अक्टूबर) के खिलाफ अभ्यास मैच खेलना है।

Open in app