ODI World Cup 2023: हारिस और नसीम पर संदेह!, विश्व कप के शुरुआती मैचों में नहीं खेलेंगे, पाकिस्तान के कप्तान बाबर ने किया खुलासा

ODI World Cup 2023: हारिस रऊफ मांसपेशियों की खिंचाव से ‘अच्छे से उबर रहे है’ और वह छह अक्टूबर को हैदराबाद में नीदरलैंड के खिलाफ टीम के विश्व कप के शुरुआती मैच के लिए फिट हो जाएंगे।

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: September 15, 2023 01:20 PM2023-09-15T13:20:17+5:302023-09-15T13:21:21+5:30

ODI World Cup 2023 Doubt Haris Rauf and Naseem Shah will not play initial matches World Cup revealed Pakistan captain Babar Azam | ODI World Cup 2023: हारिस और नसीम पर संदेह!, विश्व कप के शुरुआती मैचों में नहीं खेलेंगे, पाकिस्तान के कप्तान बाबर ने किया खुलासा

file photo

googleNewsNext
Highlightsपाकिस्तान के सुपर फोर मुकाबले के दौरान यह दोनों तेज गेंदबाज चोटिल हो गये थे।श्रीलंका के खिलाफ मैदान में उतरी थी तो ये दोनों खिलाड़ी ड्रेसिंग रूम में बैठे थे। विश्व कप के शुरुआती मैचों में उनकी फिटनेस को लेकर अनिश्चितता व्यक्त की है।

ODI World Cup 2023: पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने भारत में आगामी विश्व कप के शुरुआती मैचों के लिए तेज गेंदबाज नसीम शाह के समय पर ठीक होने की संभावना पर संदेह जताया है।

कप्तान ने हालांकि कहा कि उनके शीर्ष तेज गेंदबाज हारिस रऊफ मांसपेशियों की खिंचाव से ‘अच्छे से उबर रहे है’ और वह छह अक्टूबर को हैदराबाद में नीदरलैंड के खिलाफ टीम के विश्व कप के शुरुआती मैच के लिए फिट हो जाएंगे। एशिया कप में भारत के खिलाफ पाकिस्तान के सुपर फोर मुकाबले के दौरान यह दोनों तेज गेंदबाज चोटिल हो गये थे।

गुरुवार को टीम जब श्रीलंका के खिलाफ मैदान में उतरी थी तो ये दोनों खिलाड़ी ड्रेसिंग रूम में बैठे थे। पाकिस्तान कोलंबो में सुपर फोर चरण के इस मैच में श्रीलंका से हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गया। नसीम को दांये कंधे में चोट लगी है और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने उनके रिहैबिलिटेशन को लेकर कोई  आधिकारिक समयसीमा जारी नहीं की है जिसके कारण बाबर ने विश्व कप के शुरुआती मैचों में उनकी फिटनेस को लेकर अनिश्चितता व्यक्त की है। बाबर ने श्रीलंका के खिलाफ मैच के बाद कहा, ‘‘ इस बारे में मैं आपको बाद में बताउंगा।

हारिस रऊफ की स्थिति उतनी बुरी नहीं है। उसके मांसपेशियों में खिंचाव है लेकिन वह विश्व कप से पहले इस चोट से उबर जायेगा।’’ उन्होंने कहा, ‘‘ नसीम शाह भी चोट से उबर रहे है। वे कुछ मैचों के लिए उपलब्ध नहीं है। मुझे अभी चोट की गंभीरता और इससे उबरने की समयसीमा के बारे में पता नहीं है।

नसीम विश्व के बाद के मैचों के लिए उपलब्ध रहेंगे। देखते है क्या होता है।’’ नसीम का चोट से पुराना नाता रहा है। वह जब 17 साल के थे तब भी पीठ की चोट के कारण 14 महीने तक खेल से दूर रहे थे। इस चोट से उबरने के बाद काउंटी टीम ग्लूस्टरशर के खिलाफ खेलते हुए वह दोबारा चोटिल हो गये थे।

करियर की शुरुआत में नसीम को टेस्ट विशेषज्ञ गेंदबाज के तौर पर देखा जा रहा था लेकिन जल्द ही उन्होंने खुद को तीनों प्रारूप में साबित किया और पाकिस्तान के मुख्य तेज गेंदबाज के तौर पर उभर गये। एकदिवसीय में उनके नाम 14 मैचों में महज 17 के औसत से 32 विकेट है। विश्व कप से पहले पाकिस्तान को अब न्यूजीलैंड (29 सितंबर) और ऑस्ट्रेलिया (तीन अक्टूबर) के खिलाफ अभ्यास मैच खेलना है।

Open in app