NZ vs AUS, 2nd Test: न्यूजीलैंड के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया ने कसा शिकंजा, हेजलवुड ने 31 रन देकर झटके 5 विकेट

हेजलवुड की कठोर लाइन और लेंथ, ऑफ स्टंप पर और डक कर रही थी, न्यूजीलैंड के शीर्ष क्रम के लिए बहुत अधिक थी। टेस्ट में उनके 12वें पांच विकेट में विलियमसन, लाथम, रचिन रवींद्र, डेरिल मिशेल और हेनरी के विकेट शामिल थे, जिनका विकेट केवल 46वें ओवर में गिरा था।

By रुस्तम राणा | Published: March 08, 2024 3:40 PM

Open in App
ठळक मुद्देतेज गेंदबाज जोश हेजलवुड ने न्यूजीलैंड के खिलाफ 31 रन देकर 5 विकेट लिएऑस्ट्रेलिया ने दूसरे क्रिकेट टेस्ट के पहले दिन शुक्रवार को न्यूजीलैंड को 162 रन पर आउट कियान्यूजीलैंड के केन विलियमसन और टिम साउदी का 100वां टेस्ट मैच पड़ा फीका

NZ vs AUS, 2nd Test: जोश हेजलवुड ने 31 रन देकर 5 विकेट लिए, जिससे ऑस्ट्रेलिया ने दूसरे क्रिकेट टेस्ट के पहले दिन शुक्रवार को न्यूजीलैंड को 162 रन पर आउट कर दिया। हेजलवुड की घातक गेंदबाजी के प्रदर्शन से न्यूजीलैंड के केन विलियमसन और टिम साउदी का 100वां टेस्ट मैच फीका पड़ गया। न्यूजीलैंड के बल्लेबाजी क्रम के तेजी से पतन के दौरान विलियमसन ने 17 रन बनाए जिसमें टॉम लैथम का 38 रन सर्वोच्च स्कोर रहा। साउदी ने मैट हेनरी (29) के साथ नौवें विकेट के लिए 55 रन की साझेदारी में 26 रन जोड़े।

स्टंप्स तक, ऑस्ट्रेलिया 124-4 था, जो विरोधी टीम से मात्र 38 रन पीछे है। मार्नस लाबुस्चगने ने टीम को संभाला और समाप्ति पर 45 रन बनाकर नाबाद रहे और नाइटवॉचमैन नाथन लियोन 1 रन पर थे। टेस्ट क्रिकेट में अपनी तीसरी गेंद पर बेन सीयर्स द्वारा स्टीव स्मिथ (11) को आउट करने के बाद ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 32-2 था और उस्मान ख्वाजा को हेनरी ने बोल्ड कर दिया। लाबुशेन ने पहले टेस्ट शतक बनाने वाले कैमरून ग्रीन के साथ 49 रन जोड़े जो आखिरी घंटे में 25 रन बनाकर आउट हो गए।

जब ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 107-4 था तब हेनरी ने ट्रैविस हेड (21) को आउट किया और दिन का अंत 3-39 के साथ किया। लेकिन लेबुशेन की जुझारू पारी ने सुनिश्चित किया कि ऑस्ट्रेलिया दिन का अंत शीर्ष पर रहे। हेनरी ने कहा, “हमें इस बात पर गर्व है कि हम अपना काम कैसे करते हैं और जाहिर तौर पर यह बल्ले के लिए आदर्श नहीं छा। लेकिन हम जानते थे कि ऑस्ट्रेलिया को दबाव में लाने के लिए हमें यहाँ गेंद से कैसे काम करना है। बहरहाल, अभी लंबा सफर तय करना है और कल पहला बड़ा सत्र होने वाला है।"

हेजलवुड की कठोर लाइन और लेंथ, ऑफ स्टंप पर और डक कर रही थी, न्यूजीलैंड के शीर्ष क्रम के लिए बहुत अधिक थी। टेस्ट में उनके 12वें पांच विकेट में विलियमसन, लाथम, रचिन रवींद्र, डेरिल मिशेल और हेनरी के विकेट शामिल थे, जिनका विकेट केवल 46वें ओवर में गिरा था। मिचेल स्टार्क ने पहली गेंद पर शून्य पर विल यंग (14), ग्लेन फिलिप्स (2) और स्कॉट कुगलेइजन के विकेट लिए। फिलिप्स के विकेट के साथ, स्टार्क ने डेनिस लिली के करियर के 356 टेस्ट विकेटों की संख्या को पीछे छोड़ दिया, जो एक महत्वपूर्ण ऑस्ट्रेलियाई मील का पत्थर है। 

टॅग्स :जोश हेजलवुडऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीमन्यूजीलैंड क्रिकेट टीमटेस्ट क्रिकेट

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या