विराट कोहली नहीं, यह खिलाड़ी है टीम इंडिया में सबसे फिट, लेकिन टेस्ट टीम में नहीं मिली जगह

Karun Nair is the fittest cricketer in the Indian cricket team: भारतीय टीम के एक अन्य खिलाड़ी ने कोहली को फिटनेस के मामले में पछाड़ दिया है।

By सुमित राय | Published: October 1, 2018 09:54 AM2018-10-01T09:54:35+5:302018-10-01T10:05:56+5:30

Not Virat Kohli, Karun Nair is the fittest cricketer in the Indian cricket team | विराट कोहली नहीं, यह खिलाड़ी है टीम इंडिया में सबसे फिट, लेकिन टेस्ट टीम में नहीं मिली जगह

करुण ने पिछले साल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मार्च में अपना आखिरी टेस्ट खेला था।

googleNewsNext

नई दिल्ली, एक अक्टूबर। इंडियन क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली अपनी फिटनेस के लिए काफी मेहनत करते हैं और उनको सबसे फिट खिलाड़ी बताया जाता है। लेकिन भारतीय टीम के एक अन्य खिलाड़ी ने कोहली को फिटनेस के मामले में पछाड़ दिया है। कोहली को पीछे छोड़ने वाले बल्लेबाज हैं दाएं हाथ के बल्लेबाज करुण नायर।

Cricbuzz को दिए इंटरव्यू में खुद करुण नायर ने खुलासा किया है कि टीम इंडिया के फिटनेस ट्रेनर शंकर बसु ने उन्हें खुद बताया कि वो टीम के सबसे फिट क्रिकेटर हैं। करुण नायर ने कहा, 'मैं बसु सर के साथ काफी समय बिता रहा हूं जो हमारे ट्रेनर हैं और इसके साथ-साथ बल्लेबाजी कोच संजय बांगर सर के साथ भी। काफी थ्रो-डाउन सेशन और नेट सत्र हुए हैं, लेकिन खासतौर पर मैंने बसु सर के साथ सबसे ज्यादा समय बिताया है। उनके मुताबिक मैं इस टीम का सबसे फिट खिलाड़ी हूं। मुझे इस बात पर गर्व है और मैं इसमें और सुधार करते रहना चाहता हूं।'

बता दें कि पिछले एक साल में भारतीय टीम में बने रहने के लिए फिटनेस पर बहुत ज्यादा जोर दिया गया है और टीम में सेलेक्शन के लिए यो-यो टेस्ट को जरूरी बना दिया गया है। यो-यो टेस्ट में फेल होने वाले खिलाड़ी को भारतीय टीम से बाहर रहना पड़ता है। हालांकि करुण नायर के फिटनेस के बावजूद उन्हें वेस्टइंडीज के खिलाफ टीम में जगह नहीं दी गई है।

करुण नायर टेस्ट क्रिकेट में वीरेंद्र सहवाग के बाद शतक लगाने वाले सिर्फ दूसरे भारतीय खिलाड़ी हैं, लेकिन इसके बावजूद वह टेस्ट टीम में अपनी जगह पक्की करने में नाकाम रहे हैं। करुण नायर को इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट टीम में चुना गया था, लेकिन प्लेइंग इलेवन में मौका नहीं दिया गया। उन्होंने पिछले साल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मार्च में अपना आखिरी टेस्ट खेला था।

Open in app