लॉकडाउन के बीच 'दूरदर्शन' दिखा रहा क्रिकेट मैच की हाईलाइट्स, BCCI नहीं लेगा एक भी पैसा

आमतौर पर क्रिकेट मैच के इन फुटेज के लिए भारी भरकम रकम ली जाती लेकिन इस समय बीसीसीआई ने डीडी स्पोर्ट्स से इन फुटेज के लिए एक भी पैसा नहीं लिया है।

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: April 08, 2020 3:00 PM

Open in App
ठळक मुद्देलॉकडाउन के बीच दूरदर्शन ने दी क्रिकेट फैंस को सौगात।7 से 14 अप्रैल तक दिखा रहा पुराने मैचों की हाईलाइट्स।बीसीसीआई नहीं लेगा फुटेज के लिए एक भी पैसा।

कोरोना वायरस के चलते देशभर में लॉकडाउन के बीच दूरदर्शन ने क्रिकेट फैंस को सौगात देते हुए पुराने मैचों की हाईलाइट्स दिखानी शुरू कर दी है। क्रिकेट प्रेमियों के लिए डीडी का ये तोहफा 7 से 14 अप्रैल तक के लिए हैं।

खास बात ये है कि इन फुटेज के लिए दूरदर्शन से बीसीसीआई एक भी पैसा नहीं ले रहा है। बीसीसीआई के एक कार्यकारी ने आईएएनएस को बताया, "आर्काइव फुटेज के लिए पैसा लेने का सवाल ही नहीं उठता। यह इंतजामात लॉकडाउन तक हैं। इन मुश्किल हालात में हम इतना तो कर ही सकते हैं। इसके पीछे का विचार लोगों को घर के अंदर ही रखने का है। अगर इन मैचों से क्रिकेट प्रंशसकों को घर में रहने में मदद मिलेगी तो फिर क्यों नहीं। राष्ट्रहित में योगदान देने के लिए हमेशा तैयार हैं।"

उन्होंने आगे कहा, "आमतौर पर यह काफी महंगा होता है, लेकिन कोई तय कीमत नहीं है। यह आमतौर पर इस पर निर्भर रहता है कि फुटेज कौनसी चाहिए। उदाहरण के तौर पर अगर किसी को 2011 विश्व कप में महेंद्र सिंह धोनी के आखिरी छक्के की फुटेज चाहिए तो जाहिर तौर पर यह काफी महंगी होगी। इसलिए यह इस बात पर निर्भर है कि मांग कैसी है। एक बार के उपयोग की बात है तो यह कीमत अलग होगी और अगर कई बार उपयोग में लेने की बात है तो यह अलग होगी।"

जानिए कब देख सकेंगे कौन सा मैच...

7 अप्रैल -

भारत-ऑस्ट्रेलिया-न्यूजीलैंड (ट्राई सीरीज, 2003)

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया, दूसरा मैच (सुबह 10 - दोपहर 12 बजे तक)ऑस्ट्रेलिया बनाम न्यूजीलैंड, तीसरा मैच (दोपहर 2 - शाम 4 बजे तक)भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया, चौथा मैच (शाम 4 - शाम 6 बजे तक)

8 अप्रैल -

ऑस्ट्रेलिया बनाम न्यूजीलैंड, पांचवां मैच (सुबह 10 - दोपहर 12 बजे तक)भारत बनाम न्यूजीलैंड, छठा मैच (दोपहर 2 - शाम 4 बजे तक)ऑस्ट्रेलिया बनाम न्यूजीलैंड, सातवां मैच (शाम 4 - शाम 6 बजे तक)

9 अप्रैल -

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया, आठवां मैच (सुबह 10 - दोपहर 12 बजे तक)भारत बनाम न्यूजीलैंड, नौवां मैच (दोपहर 2 - शाम 4 बजे तक)भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया, फाइनल (शाम 4 - शाम 6 बजे तक)

10 अप्रैल -

साउथ अफ्रीका का भारत दौरा (साल 2000)

भारत बनाम साउथ अफ्रीका, पहला मैच (सुबह 10 - दोपहर 12 बजे तक)भारत बनाम साउथ अफ्रीका, दूसरा मैच (दोपहर 2 - शाम 4 बजे तक)भारत बनाम साउथ अफ्रीका, तीसरा मैच (शाम 4 - शाम 6 बजे तक)

11 अप्रैल-

भारत बनाम साउथ अफ्रीका, चौथा मैच (सुबह 10 - दोपहर 12 बजे)

ऑस्ट्रेलिया का भारत दौरा (साल 2001)

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया, पहला मैच (दोपहर 2 - शाम 4 बजे तक)भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया, तीसरा मैच (शाम 4 - शाम 6 बजे तक)

12 अप्रैल -

वेस्टइंडीज का भारत दौरा (साल 2002)

भारत बनाम वेस्टइंडीज, पहला मैच (सुबह 10 - दोपहर 12 बजे तक)भारत बनाम वेस्टइंडीज, चौथा मैच (दोपहर 2 - शाम 4 बजे तक)भारत बनाम वेस्टइंडीज, पांचवां मैच (शाम 4 - शाम 6 बजे तक)

13 अप्रैल -

ऑस्ट्रेलिया का भारत दौरा (साल 2001) (सुबह 10 - दोपहर 12 बजे तक), (दोपहर 2 - शाम 4 बजे तक), (शाम 4 - शाम 6 बजे तक)

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया, दूसरा टेस्ट

14 अप्रैल -

श्रीलंका का भारत दौरा (साल 2005)

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया, तीसरा टेस्ट (सुबह 10 - शाम 6 बजे तक) 

 

टॅग्स :कोरोना वायरसभारतीय क्रिकेट टीमभारत Vs ऑस्ट्रेलियाभारत vs न्यूजीलैंडभारत Vs वेस्टइंडीजभारत Vs दक्षिण अफ्रीकाबीसीसीआई

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या