Nidahas Trophy T20: 'करो या मरो' के मुकाबले में आमने सामने होंगी श्रीलंका-बांग्लादेश की टीमें

श्रीलंका और बांग्लादेश निदाहास ट्रॉफी टी20 ट्राई सीरीज के करो या मरो के मुकाबले में शुक्रवार को एक दूसरे के मुकाबिल होंगे।

By भाषा | Published: March 15, 2018 05:35 PM2018-03-15T17:35:00+5:302018-03-15T17:40:39+5:30

Nidahas Trophy, T20 Tri Series: Bangladesh Vs Sri Lanka Match Preview and Analysis | Nidahas Trophy T20: 'करो या मरो' के मुकाबले में आमने सामने होंगी श्रीलंका-बांग्लादेश की टीमें

Nidahas Trophy, T20 Tri Series: Bangladesh Vs Sri Lanka Match Preview and Analysis

googleNewsNext

श्रीलंका और बांग्लादेश निदाहास ट्रॉफी टी20 ट्राई सीरीज के करो या मरो के मुकाबले में शुक्रवार को एक दूसरे के मुकाबिल होंगे तो उनका इरादा अपनी गलतियों से सबक लेकर बेहतर प्रदर्शन का होगा। दोनों में से विजेता टीम 18 मार्च को फाइनल में भारत से खेलेगी। 

दोनों टीमों के त्रिकोणीय श्रृंखला में एक एक जीत के साथ दो अंक हैं। श्रीलंका ने पहले मैच में भारत को हराया जबकि बांग्लादेश ने 215 रन का लक्ष्य आसानी से हासिल करके मेजबान को मात दी। मेजबान टीम को फायदा यह है कि मैच बारिश में धुलने पर बेहतर रनरेट के आधार पर वह फाइनल में पहुंच जाएगी । 

श्रीलंका को खलेगी नियमित कप्तान की कमी

बांग्लादेश के खिलाफ श्रीलंका का हालिया रिकॉर्ड प्रभावी रहा है। उसने बांग्लादेश को टेस्ट और टी-20 सीरीज में हराने के अलावा जिम्बाब्वे समेत त्रिकोणीय एक दिवसीय श्रृंखला के फाइनल में भी उस पर जीत दर्ज की।

श्रीलंका को नियमित कप्तान दिनेश चांदीमल की कमी भी खलेगी जिन्हें दो टी20 मैचों से निलंबित कर दिया गया है। बांग्लादेश के खिलाफ मैच में वह धीमी ओवर गति के अपराध के दोषी पाये गए। उनकी गैर मौजूदगी में तिसारा परेरा कप्तान होंगे। मेजबान टीम को फॉर्म में चल रहे कुशाल मेंडिस और कुशाल परेरा से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी । उपुल थरंगा और कप्तान तिसारा परेरा भी फॉर्म में हैं ।

शाकिब अल हसन की वापसी से मजबूत होगी बांग्लादेशी टीम

बांग्लादेश को शीर्षक्रम से प्रदर्शन में निरंतरता की उम्मीद होगी, जो एक मैच में अच्छे प्रदर्शन के बाद उसे दोहराने में नाकाम रहा। मुशफिकर रहीम भारत के खिलाफ किए गए अच्छे प्रदर्शन को दोहराना चाहेंगे, जबकि नियमित कप्तान शाकिब अल हसन की वापसी से आक्रमण मजबूत होगा।

दोनों टीमें इस प्रकार हैं :

श्रीलंका : तिसारा परेरा ( कप्तान), सुरंगा लकमल, उपुल थरंगा, धनुष्का गुणतिलका, कुशाल मेंडिस, दासुन शनाका, कुशाल परेरा, जीवन मेंडिस, इसुरू उडाना, अकिला धनंजया, अमिला अपोंसो, नुवान प्रदीप, दुष्मंता चामीरा, धनंजय डिसिल्वा 

बांग्लादेश : महमूदुल्लाह ( कप्तान ), तामिम इकबाल, सौम्या सरकार, इमरूल कायेस, मुशफिकर रहीम, शब्बीर रहमान, मुस्ताफिजूर रहमान, रूबेल हुसैन, तसकीन अहमद, अबु हैदर, अबु जायेद, आरिफुल हक, नजमुल इस्लाम, नुरूल हसन, मेहदी हसन, लिटन दास

क्रिकेट जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें।

Open in app