आईपीएल में KKR नहीं, बल्कि इस टीम से खेलना चाहते हैं कार्तिक, 11 साल में पूरा नहीं हुआ सपना

IPL 2018: भले ही दिनेश कार्तिक को कोलकाता नाइट राइडर्स का कप्तान बनाया गया है, लेकिन वो केकेआर नहीं खेलना चाहते थे।

By सुमित राय | Published: March 23, 2018 09:52 AM2018-03-23T09:52:39+5:302018-03-23T09:52:39+5:30

IPL 2018: KKR Captain Dinesh Karthik his Dream Is To Play For CSK | आईपीएल में KKR नहीं, बल्कि इस टीम से खेलना चाहते हैं कार्तिक, 11 साल में पूरा नहीं हुआ सपना

IPL 2018: KKR Captain Dinesh Karthik his Dream Is To Play For CSK

googleNewsNext

निदाहास ट्रॉफी के फाइनल में आखिरी गेंद पर छक्का लगाकर टीम इंडिया को चैंपियन बनाने वाले दिनेश कार्तिक रातों-रात हिट हो गए हैं और क्रिकेट फैंस के बीच कार्तिक के नाम की चर्चा है। अब कार्तिक का अगला मिशन आईपीएल में शानदार प्रदर्शन करने पर है। बता दें कि कोलकाता नाइट राइडर्स ने कार्तिक को 7.4 करोड़ रुपये खरीदा है और टीम का कप्तान बनाया है।

भले ही दिनेश कार्तिक को कोलकाता नाइट राइडर्स का कप्तान बनाया गया है, लेकिन वो केकेआर नहीं बल्कि चेन्नई सुपर किंग्स की ओर से खेलना चाहते थे। निदाहास ट्रॉफी के फाइनल के बाद धोनी से कार्तिक की तुलना हो रही है, लेकिन वो धोनी के कारण नहीं बल्कि किसी और कारण से चेन्नई की टीम से खेलना चाहते हैं।

बता दें कि दिनेश कार्तिक का जन्म तमिलनाडु के चेन्नई में हुआ है और चेन्नई से उनका खास लगाव है। इसलिए कार्तिक की चाहत है कि वो आईपीएल की अपने होम टाउन की टीम चेन्नई सुपर किंग्स की ओर से खेलें।

कार्तिक ने एक इंटरव्यू में बताया है कि मैं आईपीएल के शुरुआत के पहले साल से दिल से सोच रहा हूं कि चेन्नई सुपर किंग्स की ओर से खेलूं। लेकिन 11 साल पूरे होने के बाद भी मेरा सपना पूरा नहीं हुआ। मुझे नहीं पता कि मैं कभी भी सीएसके के लिए खेलूंगा या नहीं। मैंने इस शहर में जन्म लिया और चेन्नई की टीम के लिए खेलना चाहता हूं।

बता दें कि कार्तिक 10 साल के आईपीएल में अब तक पांच टीमों से खेल चुके हैं। वो दिल्ली डेयरडेविल्स, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु, मुंबई इंडियंस, किंग्स इलेवन पंजाब और गुजरात लायंस की ओर से खेल चुके हैं और कोलकाता नाइट राइडर्स उनकी छठी टीम है। उन्होंने अब तक आईपीएल में खेले 152 मैचों में 24.81 की औसत और 125.94 की स्ट्राइक रेट से 2903 रन बनाए हैं।

क्रिकेट जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें।

Open in app