ICC World Cup 2019, NZ vs SA: न्यूजीलैंड ने साउथ अफ्रीका को हराया, दर्ज की सीजन की चौथी जीत

ICC World Cup 2019: NZ vs SA, Live: साउथ अफ्रीका और न्यूजीलैंड के बीच बर्मिंघम के एजबेस्टन क्रिकेट ग्राउंड में खेले जा रहे आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 के 25वें मुकाबले का लाइव अपडेट...

By सुमित राय | Published: June 19, 2019 12:40 PM

Open in App

केन विलियमसन (नाबाद 103) और कोलिन डि गैंडहोम (60) की शानदार पारी की बदौलत न्यूजीलैंड ने बर्मिंघम के एजबेस्टन क्रिकेट ग्राउंड में खेले गए आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 के 25वें मुकाबले में साउथ अफ्रीका को 4 विकेट से हरा दिया। गीले आउटफील्ड के कारण मैच 1:30 घंटे की देरी से शुरू हुआ और इस कारण मैच को 49-49 ओवर का कर दिया गया था।

न्यूजीलैंड की इस टूर्नामेंट में यह चौथी जीत है, जबकि साउथ अफ्रीका की यह चौथी हार है। न्यूजीलैंड की टीम 9 अंकों के साथ प्वाइंट्स टेबल में पहले स्थान पर पहुंच गई है। वहीं साउथ अफ्रीका की टीम के 6 मैचों में सिर्फ तीन अंक हैं और टीम अंक तालिका में आठवें नंबर पर मौजूद है।

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए साउथ अफ्रीकी टीम ने काफी धीमी बल्लेबाजी की और टीम निर्धारित 49 ओवरों में 6 विकेट गंवाकर 241 रन ही बना पाई थी। लेकिन गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया और मैच को आखिरी ओवर तक लेकर गए और 242 रनों के लक्ष्य को न्यूजीलैंड की टीम ने छह विकेट गंवाकर तीन गेंद शेष रहते हासिल किया।

दोनों टीमें इस प्रकार हैं : 

दक्षिण अफ्रीका : फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), हाशिम अमला, क्विटंन डिकॉक (विकेटकीपर), एडेन मार्कराम, रासी वान डेर डुसेन, डेविड मिलर, एंडिले फेलुक्वायो, क्रिस मॉरिस, कगीसो रबादा, लुंगी एंगिडी और इमरान ताहिर।

न्यूजीलैंड : केन विलियमसन (कप्तान), मार्टिन गप्टिल, कोलिन मुनरो, रॉस टेलर, टॉम लाथम (विकेटकीपर), जिमी नीशाम, कोलिन डि गैंडहोम, मिशेल सैंटनर, मैट हेनरी, लॉकी फर्ग्युसन और ट्रेंट बोल्ट।

टॅग्स :आईसीसी वर्ल्ड कपन्यूज़ीलैंडन्यूजीलैंड क्रिकेट टीमदक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीमकेन विलियमसनइमरान ताहिर

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या