NZ vs Pak 2022-23: पीसीबी में उठापटक, पाक टीम घर में हार चुकी है लगातार 4 टेस्ट मैच, न्यूजीलैंड सीरीज पर फोकस करेंगे बाबर, अफरीदी ने इस खिलाड़ी को किया शामिल

New Zealand vs Pakistan, 2022-23: न्यूजीलैंड ने टिम साउदी को पहली बार इस प्रारूप में कप्तान बनाया है। चार साल बाद लेग स्पिनर ईश सोढ़ी को टीम में शामिल किया है।

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: December 25, 2022 06:49 PM2022-12-25T18:49:21+5:302022-12-25T19:08:32+5:30

New Zealand vs Pakistan, 2022-23 PCB board Pak team lost 4 consecutive Test matches at home Babar Azam focus New Zealand series Shahid Afridi Sajid Khan | NZ vs Pak 2022-23: पीसीबी में उठापटक, पाक टीम घर में हार चुकी है लगातार 4 टेस्ट मैच, न्यूजीलैंड सीरीज पर फोकस करेंगे बाबर, अफरीदी ने इस खिलाड़ी को किया शामिल

इंग्लैंड के हाथों टेस्ट सीरीज में 3-0 से सफाए के बाद सरकार ने रमीज राजा को हटा दिया था और पीसीबी का संविधान भी निरस्त कर दिया।

googleNewsNext
Highlightsबाएं हाथ के स्पिनर एजाज पटेल को भी टीम में जगह दी गई है। पीसीबी के पूर्व अध्यक्ष नजम सेठी बोर्ड की 14 सदस्यीय प्रबंधन समिति के अध्यक्ष बने हैं।इंग्लैंड के हाथों टेस्ट सीरीज में 3-0 से सफाए के बाद सरकार ने रमीज राजा को हटा दिया था और पीसीबी का संविधान भी निरस्त कर दिया।

New Zealand vs Pakistan, 2022-23: पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम देश के क्रिकेट बोर्ड में अचानक हुए बदलाव के बीच न्यूजीलैंड के खिलाफ सोमवार से शुरू हो रही दो टेस्ट मैचों की सीरीज में प्रदर्शन पर फोकस बनाये रखना चाहेंगे। पीसीबी के पूर्व अध्यक्ष नजम सेठी बोर्ड की 14 सदस्यीय प्रबंधन समिति के अध्यक्ष बने हैं।

इससे पहले इंग्लैंड के हाथों टेस्ट सीरीज में 3-0 से सफाए के बाद सरकार ने रमीज राजा को हटा दिया था और पीसीबी का संविधान भी निरस्त कर दिया। शाहिद अफरीदी को अंतरिम मुख्य चयनकर्ता बनाया गया है। बाबर ने पहले टेस्ट से पूर्व कहा,‘‘पिछले दो तीन दिन में हालात बदले हैं। बदलाव हुए हैं लेकिन एक पेशेवर होने के नाते इन चीजों का सामना करना आना चाहिए।’

उन्होंने कहा ,‘हमारा काम मैदान पर सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना है और मैच जीतने पर फोकस रखना है।’ उन्होंने कहा ,‘हम पिछली सीरीज उस तरह से नहीं खेल सके, जैसी खेलना चाहते थे। हमने छोटी छोटी गलतियां की जिससे हमें पराजय का सामना करना पड़ा। ईमानदारी से कहूं तो मैं दबाव नहीं लेता क्योंकि ऐसा करने पर खेल पर असर पड़ेगा।

मेरा मानना है कि हर दिन नया और हर मैच नया है और सामने टीम भी नयी है।’ पहले टेस्ट के लिये धीमी विकेट बनाई गई है जिस पर घास नहीं है और दोनों टीमों के स्पिनरों की इस पर तूती बोलेगी। अफरीदी ने स्पिनर साजिद खान को टीम में शामिल किया है जो पिछली दो सीरीज में नहीं थे।

स्पिनर अबरार अहमद ने इंग्लैंड के खिलाफ 17 विकेट लिए थे। पाकिस्तान की तरह इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड को भी 3-0 से हराया था, जिसके बाद केन विलियमसन ने टेस्ट टीम की कप्तानी छोड़ दी। अब टिम साउदी पहली बार इस प्रारूप में कप्तान होंगे। न्यूजीलैंड ने चार साल बाद लेग स्पिनर ईश सोढ़ी को टीम में शामिल किया है, जबकि बायें हाथ के स्पिनर ऐजाज पटेल को भी टीम में जगह दी गई है।

अनुबंध के प्रावधानों का पालन करें, पीसीबी के नये प्रबंधन ने खिलाड़ियों से कहा

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की नयी क्रिकेट प्रबंधन समिति ने केंद्रीय अनुबंधित खिलाड़ियों से साफ तौर पर कहा है कि उन्हें अपने अनुबंध के प्रावधानों का पालन करना होगा और इसमें कोई भी कोताही बर्दाश्त नहीं की जायेगी । जानकार सूत्रों ने बताया कि शाहीन शाह अफरीदी, हारिस रऊफ और शाहनवाज दहानी को साफ तौर पर कहा गया है कि पाकिस्तान की कप्तानी को लेकर ट्वीट करना उनका काम नहीं है ।

शाहीन और हारिस ने बाबर आजम को कप्तान बनाये रखने के समर्थन में ट्वीट किये थे । उन्होंने चेताया था कि बाबर को हटाने के बारे में सोचना भी नहीं चाहिये । शाहीन ने वह ट्वीट डिलीट कर दिया है । नजम सेठी की अध्यक्षता वाले बोर्ड के नये प्रबंधन ने खिलाड़ियों से कहा है कि उनका काम क्रिकेट पर फोकस करके अच्छा प्रदर्शन करना है ।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष पद से हटाये गए रमीज राजा ने खिलाड़ियों को काफी छूट दे रखी थी और खिलाड़ी सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय थे । अब उन्हें ताकीद की गई है कि क्रिकेट बोर्ड से जुड़े मसलों पर वे कोई बयानबाजी नहीं करें ।

Open in app