IND vs NZ, 3rd T20I: रोहित शर्मा बने दूसरे सबसे तेज 10 हजारी, तेंदुलकर से रह गए बस थोड़ा पीछे

न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्स ने बुधवार को सेडन पार्क मैदान पर तीसरे टी-20 मुकाबले में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया।

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: January 29, 2020 1:31 PM

Open in App

न्यूजीलैंड के खिलाफ टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने 40 गेंदों में 6 चौकों और 3 छक्कों की मदद से 65 रन की विस्फोटक पारी खेली। रोहित इसी के साथ बतौर ओपनर 10 हजार रन पूरा करने वाले दूसरे सबसे तेज खिलाड़ी बन गए।

रोहित ने ये कारनामा 219 पारियों में किया, जबकि सचिन तेंदुलकर महज 214 इनिंग में बतौर ओपनर अपने 10 हजार रन कर लिए थे। रोहित, तेंदुलकर से इस मामले में बस थोड़ा सा पीछे रह गए।

बता दें कि न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्स ने बुधवार को सेडन पार्क मैदान पर तीसरे टी-20 मुकाबले में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। भारत पांच मैचों की सीरीज में लगातार दो मैच जीत कर सीरीज में 2-0 से आगे है। भारत आज अगर जीत दर्ज करने में सफल रहता है तो वह पहली बार न्यूजीलैंड में सीरीज अपने नाम कर लेगा।

भारत और न्यूजीलैंड ने अब तक 13 टी-20 अंतर्राष्ट्रीय मैच खेले हैं, जिनमें से न्यूजीलैंड ने आठ और भारत ने पांच मैच जीते हैं। न्यूजीलैंड ने टीम में तेज गेंदबाज स्कॉट कजेलेजिन को ब्लेयर टिकनेर की जगह शामिल किया। भारतीय टीम में कोई बदलाव नहीं किया गया है। 

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या