New Zealand vs India 2022: शॉट में बदलाव कर गेंद को सीमा रेखा के पार भेजने की अद्भुत क्षमता, फिलिप्स ने कहा- सूर्यकुमार में इतनी गहराई है, आईपीएल में भी दिखता है

New Zealand vs India 2022: सूर्यकुमार यादव ने दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय में 51 गेंद में 111 रन की शानदार पारी खेली थी और उन्हें तीन मैचों की टी20 सीरीज का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुना गया।

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: November 23, 2022 08:11 PM2022-11-23T20:11:53+5:302022-11-23T20:13:05+5:30

New Zealand vs India 2022 Glenn Phillips said Suryakumar Yadav Amazing ability send ball boundary line changing shot so much depth visible in IPL | New Zealand vs India 2022: शॉट में बदलाव कर गेंद को सीमा रेखा के पार भेजने की अद्भुत क्षमता, फिलिप्स ने कहा- सूर्यकुमार में इतनी गहराई है, आईपीएल में भी दिखता है

गेंदबाज की लाइन लेंथ का सटीक आकलन करने की सूर्यकुमार की क्षमता ने मुझे सबसे ज्यादा प्रभावित किया।

googleNewsNext
Highlightsबारिश की रुकावट के बाद तीसरा टी20 मैच टाई रहा। सीरीज का पहला मैच बारिश से धुल गया था जबकि दूसरे मुकाबले को भारत ने आसानी से जीता था।गेंदबाज की लाइन लेंथ का सटीक आकलन करने की सूर्यकुमार की क्षमता ने मुझे सबसे ज्यादा प्रभावित किया।

New Zealand vs India 2022: भारतीय टी20 स्टार सूर्यकुमार यादव की बल्लेबाजी से प्रभावित  न्यूजीलैंड के उभरते हुए टी20 खिलाड़ी ग्लेन फिलिप्स ने कहा कि आने वाली गेंद के बारे में अनुमान लगाने के साथ उनके पास शॉट मारने की अद्भुत क्षमता है।

सूर्यकुमार ने दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय में 51 गेंद में 111 रन की शानदार पारी खेली थी और उन्हें तीन मैचों की टी20 सीरीज का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुना गया। बारिश की रुकावट के बाद तीसरा टी20 मैच टाई रहा। सीरीज का पहला मैच बारिश से धुल गया था जबकि दूसरे मुकाबले को भारत ने आसानी से जीता था।

मंगलवार को मैच टाई होने के बाद प्रेस कांफ्रेंस के दौरान फिलिप्स ने कहा, ‘‘ गेंदबाज की लाइन लेंथ का सटीक आकलन करने की सूर्यकुमार की क्षमता ने मुझे सबसे ज्यादा प्रभावित किया। आने वाली गेंद के बारे में अनुमान लगाने के साथ उसके पास आखिरी क्षणों में अपने शॉट में बदलाव कर गेंद को सीमा रेखा के पार भेजने की भी कमाल की क्षमता है।’’

सूर्यकुमार ने दूसरे टी20 मैच में सात छक्के और 11 चौके जड़े थे। इस अविश्वसनीय पारी उन्होंने कई ऐसे शॉट खेले जो क्रिकेट में अपरंपरागत माने जाते है। उन्होंने इस दौरान विकेट के पीछे थर्ड मैन से लेकर फाइन लेग की क्षेत्र में कुछ दमदार शॉट लगाये। फिलिप्स ने कहा, ‘‘ पिछले मैच में उसने ऐसी गेंद पर थर्ड मैन के ऊपर के छक्का लगाया जिसे खेलने में दूसरे बल्लेबाजों को परेशानी होती।

फिलिप्स ने इस मौके पर भारतीय टीम में विकल्पों की सराहना की। अर्शदीप सिंह और मोहम्मद सिराज ने मंगलवार चार चार विकेट झटके जिससे न्यूजीलैंड की टीम 19.4 ओवर में 160 रन पर आउट हो गयी। टीम 16 वें ओवर में दो विकेट पर 130 रन बनाकर मजबूत स्थिति में थी।

भारत के गेंदबाजी आक्रमण के बारे में बात करते हुए, फिलिप्स ने कहा, ‘‘ भारतीयों में इतनी गहराई है, आईपीएल में भी दिखता है। अर्शदीप और सिराज जैसे खिलाड़ियों में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर आने से पहले पता था कि  इस स्तर पर कैसा प्रदर्शन करना है।’’ 

Open in app