कोरोना संक्रमण के बीच शोक में क्रिकेट जगत, ‘बिग हिटर’ का निधन

एडवर्ड्स अपनी धमाकेदार बल्लेबाजी के लिए मशहूर थे, जिनकी बल्लेबाजी शैली टी20 के अनुरूप थी लेकिन उनके जमाने में यह क्रिकेट नहीं हुआ करती थी।

By भाषा | Published: April 06, 2020 2:35 PM

Open in App
ठळक मुद्देन्यूजीलैंड की तरफ से खेले 6 टेस्ट और 8 वनडे मैच।‘बिग हिटर’ के नाम से मशहूर थे विकेटकीपर-बल्लेबाज जॉक।

न्यूजीलैंड की तरफ से छह टेस्ट और आठ एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने वाले ‘बिग हिटर’ विकेटकीपर-बल्लेबाज जॉक एडवर्ड्स का निधन हो गया है। वह 64 वर्ष के थे। उनकी प्रांतीय टीम सेंट्रल डिस्ट्रक्टि प्रोविन्स ने सोमवार को उनके निधन की पुष्टि की। फिलहाल निधन के कारणों का पता नहीं चला है।

एडवर्ड्स ने 1974 से 1985 के बीच इस प्रांतीय टीम से 67 प्रथम श्रेणी और 31 वनडे मैच खेले थे। एडवर्ड्स अपनी धमाकेदार बल्लेबाजी के लिए मशहूर थे, जिनकी बल्लेबाजी शैली टी20 के अनुरूप थी लेकिन उनके जमाने में यह क्रिकेट नहीं हुआ करती थी।

एडवर्ड्स का टेस्ट क्रिकेट में सर्वश्रेष्ठ पल 1978 में ऑकलैंड में रहा था जब उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ दोनों पारियों में अर्धशतक बनाए थे। एडवर्डस उस नेल्सन टीम का हिस्सा थे, जिसने फरवरी 1979 से फरवरी 1983 के बीच 14 मैचों के हॉवके कप का आयोजन किया था। अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर उन्होंने टेस्ट में 377 और वनडे में 138 रन बनाए थे। वह ऑस्टेलिया, इंग्लैंड और भारत के खिलाफ भी खेल चुके हैं।

टॅग्स :न्यूजीलैंड क्रिकेट टीमआईसीसीकोरोना वायरसन्यूज़ीलैंड

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या