Aus vs WI: इस गेंदबाज ने 8वें नंबर पर बैटिंग करते हुए खेली ऐतिहासिक पारी, हासिल की ये खास उपलब्धि

वेस्टइंडीज के खिलाफ मिशेल स्टार्क ने ऐतिहासिक पारी खेलकर ऑस्ट्रेलिया को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया।

By सुमित राय | Published: June 07, 2019 5:34 AM

Open in App
ठळक मुद्देऑस्ट्रेलिया ने अपने दूसरे मैच में वेस्टइंडीज को 15 रनों से हराकर लगातार दूसरी जीत दर्ज की।नाथन कूल्टर नाइल ने मैच में आठवें नंबर पर आकर 60 गेंदों पर 92 रनों की पारी खेली।हालांकि नाथन कूल्टर नाइल 8वें नंबर पर वनडे इतिहास की सबसे बड़ी पारी खेलने से चूक गए।

ऑस्ट्रेलिया ने आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 के अपने दूसरे मैच में वेस्टइंडीज को 15 रनों से हराकर लगातार दूसरी जीत दर्ज की। वेस्टइंडीज की इस जीत के हीरो नाथन कूल्टर नाइल और मिशेल स्टार्क रहे। नाथन कूल्टर नाइल ने ऐतिहासिक पारी खेलकर ऑस्ट्रेलिया को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया तो मिशेल स्टार्क ने 5 विकेट लेकर टीम को जीत दिलाई।

विंडीज के खिलाफ इस मैच में ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत बेहद खराब रही और नाथन कूल्टर नाइल ने मैच में आठवें नंबर पर आकर 60 गेंदों पर 92 रनों की पारी खेली। यह विश्व कप में आठवें नंबर आकर किसी भी बल्लेबाज द्वारा बनाया गया सर्वोच्च स्कोर है। साथ ही ये वनडे क्रिकेट में ऑस्ट्रेलियाई टीम के 8 नंबर के बल्लेबाज द्वारा बनाया गया सबसे बड़ा स्कोर है।

हालांकि नाथन कूल्टर नाइल 8वें नंबर पर वनडे इतिहास की सबसे बड़ी पारी खेलने से चूक गए और चार रन पीछे रह गए। अगर नाथन चार रन और बना लेते तो आठवें नंबर सबसे ज्यादा रन बनाने का विश्व रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लेते। फिलहाल यह रिकॉर्ड इंग्लैंड के क्रिस वोक्स के नाम है, जिन्होने साल 2016 में श्रीलंका के खिलाफ बनाया था और 95 रनों की पारी खेली थी।

नाथन कूल्टर नाइल और स्टीव स्मिथ (73) की शानदार बैटिंग के बाद मिशेल स्टार्क (5 विकेट) की घातक गेंदबाजी की बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने वेस्टइंडीज को 15 रनों से हरा दिया। ऑस्ट्रेलिया की दो मैचों में यह लगातार दूसरी जीत है, जबकि विंडीज की दो मैचों में पहली हार है।

टॉस जीतकर वेस्टइंडीज ने पहले बॉलिंग करने का फैसला किया और ऑस्ट्रेलियाई टीम को 49 ओवर में 288 के स्कोर पर ऑल आउट कर दिया। लेकिन 289 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए विंडीज की टीम 50 ओवर में 9 विकेट गंवाकर 273 रन ही बना पाई।

टॅग्स :नाथन कूल्टर नाइलआईसीसी वर्ल्ड कपऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीमवेस्टइंडीज क्रिकेट टीमक्रिकेट रिकॉर्ड

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या