भारत के पूर्व कप्तान ने 33 वर्ष बाद महाराष्ट्र सरकार की जमीन लौटाई, जानें क्या है मामला

सुनील गावस्कर ने सचिन तेंदुलकर के साथ मिलकर अकादमी स्थापित करने को लेकर मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से संपर्क किया था, लेकिन इस पर अमल नहीं हो पाया था।

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: May 4, 2022 05:15 PM2022-05-04T17:15:41+5:302022-05-04T17:18:30+5:30

Mumbai Former India captain Sunil Gavaskar return land oMaharashtra government after 33 years sachin tendulkar | भारत के पूर्व कप्तान ने 33 वर्ष बाद महाराष्ट्र सरकार की जमीन लौटाई, जानें क्या है मामला

33 साल पहले आवंटित किये गये सरकारी भूखंड को वापस लौटा दिया है।

googleNewsNext
Highlightsभूखंड पर क्रिकेट अकादमी स्थापित नहीं कर पाये हैं।एमएचएडीए ने गावस्कर से भूखंड को वापस करने का अनुरोध किया था। महाराष्ट्र के आवास मंत्री जितेंद्र आव्हाड ने पिछले साल नाराजगी व्यक्त की थी।

मुंबईः भारत के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने मुंबई में क्रिकेट अकादमी स्थापित करने के लिये उन्हें 33 साल पहले आवंटित किये गये सरकारी भूखंड को वापस लौटा दिया है।

महाराष्ट्र के आवास मंत्री जितेंद्र आव्हाड ने उपनगरीय बांद्रा इलाके में गावस्कर को आवंटित किये गये भूखंड का उपयोग नहीं करने पर पिछले साल नाराजगी व्यक्त की थी। इस भूखंड पर क्रिकेट अकादमी स्थापित की जानी थी लेकिन तीन दशक बाद भी ऐसा नहीं हो पाया।

राज्य सरकार के एक अधिकारी ने कहा कि गावस्कर ने महाराष्ट्र आवास एवं क्षेत्र विकास प्राधिकरण (एमएचएडीए) को भूखंड वापस लौटा दिया है। आव्हाड ने इस बात की भी पुष्टि की कि गावस्कर ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को पत्र लिखकर बताया था कि वह वर्षों पहले बांद्रा में उन्हें दिये गये भूखंड पर क्रिकेट अकादमी स्थापित नहीं कर पाये हैं।

इससे पहले गावस्कर ने सचिन तेंदुलकर के साथ मिलकर अकादमी स्थापित करने को लेकर मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से संपर्क किया था, लेकिन इस पर अमल नहीं हो पाया था। एमएचएडीए ने गावस्कर से भूखंड को वापस करने का अनुरोध किया था। 

Open in app